28 APRSUNDAY2024 11:15:34 PM
Nari

घर की नेगेटिविटी से लेकर नजर दोष दूर करेगा नमक का पानी, जानिए इसके चमत्कारी फायदे

  • Edited By palak,
  • Updated: 15 Jan, 2023 03:32 PM
घर की नेगेटिविटी से लेकर नजर दोष दूर करेगा नमक का पानी, जानिए इसके चमत्कारी फायदे

नमक भोजन का एक सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है यह खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ-साथ और भी कई चीजों में लाभकारी माना जाता है। ज्योतिषाशास्त्र के अनुसार, नमक बहुत ही अहम भूमिका निभाता है। घर की कई समस्याओं से मुक्त होने के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है। नमक का पानी भी आपके घर के कई वास्तु दोष दूर कर सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं नमक के पानी से जुड़े कुछ खास उपाय...

 धन लाभ 

कई बार घर में अचानक से धन की हानि होने लगती है और आर्थिक स्थिति भी खराब होने लगती है। धन संबंधी नुकसान कम करने के लिए आप मंगलवार और रविवार के दिन एक कांच के गिलास में पानी और एक चम्मच नमक डालकर दक्षिण-पश्चिम कोणे में रखें। कुछ दिनों के बाद नियमित पानी बदलते रहें। इससे धन संबंधी नुकसान कम होगा। 

PunjabKesari

नेगेटिविटी दूर 

यदि आपके घर में नेगेटिविटी का वास है तो आप एक गिलास पानी में 2 चम्मच नमक मिलाएं। इस पानी को आप बाथरुम के कोने में रख दें। हर रोज दूसरे या तीसरे दिन के बाद आप पानी को बदल दें और नेगेटिव एनर्जी दूर करने की प्रार्थना करें। इससे सारी बाधाएं और नेगेटिव एनर्जी दूर होगी। 

कलह कलेश दूर 

यदि आपके घर में कलह-कलेश रहता है तो आप बाथरुम के कोने में एक कांच की कटोरी में पानी में नमक डालकर रख दें। हर हफ्ते इस पानी को बदलते रहें। इससे घर का कलह-कलेश दूर होगा। 

PunjabKesari

नजर दोष से मुक्त होगा बच्चा 

अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं और उन्हें बार-बार बुरी नजर लगती है तो आप हफ्ते में एक बार आप बच्चों को नमक वाले पानी से नहलाएं। बच्चे के नहलाने वाले पानी में एक चुटकी सेंधा नमक मिला दें । इससे बच्चे को बुरी नजर नहीं लगेगी। 

कर्ज से मिलेगा छुटकारा 

यदि आप बहुत ज्यादा कर्ज के नीचे दबे हुए हैं तो घर में हर रविवार को सेंधे नमक वाले पानी से घर में पौछा लगाएं। इससे आपकी आय भी बढ़ेगी और कर्ज से भी छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

Related News