24 JANSUNDAY2021 6:45:33 PM
Nari

पति-पत्नी में रहती है अनबन तो बदल दें पलंग की दिशा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Aug, 2020 02:32 PM
पति-पत्नी में रहती है अनबन तो बदल दें पलंग की दिशा

क्या आपके रिश्ते में भी हमेशा तनाव रहता है? क्या आपके पति या पत्नी भी बेवजह झगड़ पड़ती है? परेशान ना हो क्योंकि कई बार कपल्स अपने बेडरूम में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे वास्तुदोष उत्पन्न होता है और लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। इन लड़ाई झगड़ों से छुटकारा पाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं बस पलंग या बेड की दिशा बदलनी होगी। चलिए आज हम आपको कुछ टिप्स देते हैं , जिससे आप पति-पत्नी के रिश्ते में मधुरता ला सकते हैं।

सही हो बेड की दिशा

वास्तु के अनुसार, बेड का सिर पूर्व या दक्षिण दिशा में होना चाहिए यानि जब आप सोएं तो आपका सिर  पूर्व या दक्षिण दिशा में हो और पैर उत्तर (North) दिशा में हो।

PunjabKesari

बेड के सामने ना हो आइना

कभी भी बेड और आइना आमने-सामने नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा है तो आज ही पलंग या आइने की दिशा बदल दें। साथ ही ध्यान रखें कि बेडरूम की लाइट ऐसी हो, जो पलंग पर सीधे न पड़े।

सिंगल बेड को जोड़कर ना लगाएं

अगर आप भी अपने रिश्ते में प्यार बनाए रखना चाहते हैं तो कभी भी 2 सिंगल बेड को डबल करके ना लगाएं। इससे रिश्ते में अनबन हो सकती है।

कैसी हो बेडरूम की तस्वीरें

कभी भी बेडरूम में भगवान या धार्मिक चित्र नहीं लगाने चाहिए। हालांकि आप राधा-कृष्ण की तस्वीर लगा सकते हैं क्योंकि वह प्यार का प्रतीक हैं। इसके अलावा बेडरूम में कैक्टर्स के पौधे, महाभारत, लड़ाई, रेगिस्तान, हिंसक पशु की तस्वीरें ना लगाएं।

PunjabKesari

ड्रेसिंग टेबल भी हो सही जगह

बेडरूम में एक खिड़की जरूर होना चाहिए लेकिन ड्रेसिंग टेबल को खिड़की के सामने ना रखें। इससे आपके रिश्ते में परेशानी आ सकती है।

अलमारी की जानिए सही दिशा

बेडरूम में अलमारी दक्षिण (South) दिशा पर रखें। इससे पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है और पति-पत्नी में झगड़े नहीं होते।

PunjabKesari

Related News