28 MARSATURDAY2020 8:35:54 PM
Nari

सोने से पहलें किचन में रखें ये चीज, चमक जाएगी किस्मत

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 11 Feb, 2020 10:51 AM
सोने से पहलें किचन में रखें ये चीज, चमक जाएगी किस्मत

कई बार हम जाने-अनजाने कुछ ऐसे काम कर बैठते हैं, जिसका नेगेटिव असर हमारे जीवन पर पड़ता है। परेशानी की बात है कि इन छोटी-छोटी गलतियों के बारे में हमे पता नहीं होता। अगर आप भी अपने जीवन में आने वाली छोटी-छोटी परेशानियों से दुखी हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपनी इन परेशानियों से राहत पा सकते हैं...

 

किसी को न दें सफेद वस्तु

सूरज डूबने के बाद कभी भी किसी सफेद वस्तु यानि दूध, नमक और कपड़े का दान न करें। ऐसा वास्तु के हिसाब से अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से लाख चाहते हुए भी आपका कोई काम नहीं बन पाता।

रसोई घर में रखें बाल्टी

रात को रसोई घर साफ करने के बाद एक पानी की बाल्टी वहां जरुर भरकर रखें। वास्तु के अनुसार सुबह उठकर खाली बाल्टी देखना अशुभ माना जाता है।

Image result for water bucket in kitchen,nari

सोने से पहले बाल धोना

रात सोने से पहले महिलाएं अपने बाल कभी भी न धोएं। ऐसा करने से आपके ऊपर बुरी शक्तियों का साया पड़ने लगता है। आप बेवजह बुरी आदतों के शिकार होते हैं। आपके साथ कुछ न कुछ बुरा होता रहता है।

कमरे में सेंधा नमक

अपने घऱ में हमेशा पॉजिटिव एनर्जी बनाए रखने के लिए हफ्ते में एक बार अखबार के ऊपर सेंधा नमक डालकर घर या फिर कमरे के किसी कोने में रख दें। सुबह उठकर इन नम़क को बहते पानी में बहा दें।

Image result for epsom salt,nari

मुख्य द्वार की सफाई

घर में सुख-शांति बनी रहे, इसके लिए घर के मेन डोर की साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। हफ्ते में एक बार मुख्य द्वार पर गंगा जल जरुर छिड़कें।

दक्षिण कोण

घर का दक्षिण कोण हमेशा खाली रखें। ऐसा करने घर में पढ़ने-लिखने वाले बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा असर पड़ेगा।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News