29 APRMONDAY2024 9:56:31 AM
Nari

Vastu Tips: खूबसूरती के साथ- साथ रिश्तों पर असर डालता है गलत दिशा में रखा Dressing Table

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Feb, 2024 06:14 PM
Vastu Tips: खूबसूरती के साथ- साथ रिश्तों पर असर डालता है गलत दिशा में रखा Dressing Table

वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन पर बहुत ही गहरा असर पड़ता है। अगर किसी भी दिशा का कोई वास्तु दोष है तो आपके बने- बनाए काम बिगाड़ सकते हैं। अगर आप अपने घर का ड्रेसिंग टेबल सही दिशा में नहीं रखते हैं तो मेकअप करके जो लुक आप पाना चाहते हैं, वो मिलेगा नहीं। हर बार कोई- न- कोई कमी रह जाएगी। आपकी खूबसूरती पर असर पड़ेगा। आईना हमारा ही प्रतिबिंब होता है और इसमें दोष हो तो उसका असर सीधा हमारे जीवन पर पड़ता है। आपके साथ भी अगर ऐसा होता है कि आप कितना भी बेस्ट मेकअप करें, कोई भी मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें पर मेकअप खराब हो लगेगा। चाहे आप मानो या ना मानो वास्तु दोष भी इसका एक कारण हो सकता है। घर में ड्रेसिंग रखने की सही जगह क्या है और जहां पर मेकअप के सामान कैसे रखने चाहिए, चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में...

इस दिशा में ड्रेसिंग टेबल रखें तो आती हैं रुकावटें

आईना एक ऐसी चीज है जो जल का प्रतिनिधित्व करता है। अगर आप आईने को दक्षिण- पूर्व दिशा में रखते हैं, तो ये ऐसा है जैसे आप जल तत्व को अग्नि के इलाके में रख रहे हैं। क्योंकि पानी आग को बुझाता है, इसलिए ये दक्षिण- पूर्व दिशा में नकारात्मक प्रभावों को पैदा करेगा। ये परिवार में दुर्घटना और चोट की वजह बनेगा। घर में शुभ अवसरों पर अजीब- सी रुकावटें पैदा हो सकती हैं।

PunjabKesari

खर्चा बढ़ाता है इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल

दक्षिण- दक्षिण- पश्चिम क्षेत्र में रखे ड्रेसिंग टेबल पर बैठकर आप चाहे कितना भी अच्छा कॉस्मेटिक, कैसी भी बढ़िया तकनीक से लगाएं, आपका मनचाहा लुक नहीं मिलेगा। हमेशा ही मेकअप में कोई कमी रह जाएगी।

पार्टनर से उम्मीदें बढ़ाता है इस दिशा में रखा ड्रेसिंग टेबल

ड्रेसिंग टेबल अगर दक्षिण- पश्चिम में रखा है तो इसके स्पेस बढ़ा देने के प्रभाव के कारण समस्याएं बढ़ती जाती है। पार्टनर से उम्मीदें बढ़ जाती है और जब वो पूरी नहीं होती तो रिश्तों में कड़वाहट आती है।

नई शादी के बाद ऐसे लगाएं ड्रेसिंग टेबल

नए शादी-शुदा जोड़ों को अपने रूम का आईना उत्तर- पूर्वी दिशा में लगाना चाहिए। ऐसा करने पर आप जब मेकअप करके तैयार होंगी, तो पति का सारा ध्यान आप पर ही होगा।

PunjabKesari

Related News