30 APRTUESDAY2024 2:55:29 AM
Nari

बर्फ की चादर से ढकी कश्मीर की वादियां, दिल खुश कर देगा धरती के स्वर्ग का ये नजारा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Feb, 2024 06:14 PM
बर्फ की चादर से ढकी कश्मीर की वादियां, दिल खुश कर देगा धरती के स्वर्ग का ये नजारा

अगर आप भी कुछ एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो धरती पर स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की हसीन वादियां का नजारा देखने जरूर जाएं। यह इन दिनों  बर्फ की चादर से ढका हुआ है, ऐसे में यहां की खूबसूरती देखने लायक है।

PunjabKesari
 श्रीनगर सहित कश्मीर के कई हिस्सों में शनिवार को बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में घाटी में मध्यम से भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।  जहां कश्मीर के ऊपरी क्षेत्रों में तड़के बर्फबारी शुरू हो गई, वहीं दिन चढ़ने के साथ घाटी के मैदानी इलाकों में भी बर्फबारी हुई। 

PunjabKesari
कश्मीर में अधिकांश स्थानों पर दिन का तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वही  कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। मोटर चालकों को फिसलन भरी सड़कों को देखते हुए सावधानी से गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है। 

PunjabKesari
उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग स्कीइंग रिसॉर्ट में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दक्षिण कश्मीर में पहलगाम पर्यटक स्थल का तापमान शून्य से नीचे 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

PunjabKesari
बर्फबारी के चलते न केवल कश्मीर घाटी में लंबे समय से चला आ रहा शुष्क मौसम का सिलसिला टूट गया, बल्कि इससे पर्यटकों के बीच भी खुशी की लहर दौड़ गई।

Related News