27 APRSATURDAY2024 7:04:41 PM
Nari

मेकअप से दूर होंगे चेहरे के अनचाहे बाल, नहीं पड़ेगी Waxing की जरुरत

  • Edited By palak,
  • Updated: 18 Oct, 2022 11:22 AM
मेकअप से दूर होंगे चेहरे के अनचाहे बाल, नहीं पड़ेगी Waxing की जरुरत

चेहरे के खूबसूरती सिर्फ निखार से ही नहीं बल्कि पिंप्लस और डार्क सर्कल्स से भी कम हो सकती है। अनचाहे बाल भी चेहरे का निखार छीन लेते हैं। इस समस्या से राहत पाने के लिए महिलाएं थ्रेडिंग और वेक्सिंग का इस्तेमाल भी करती हैं। लेकिन फिर भी समस्या से राहत नहीं मिल पाती। वहीं दूसरी ओर हेयर रिमूवल भी त्वचा संबंधी समस्याएं खड़ी कर सकते हैं। हेयर रिमूवल के अलावा आप मेकअप के जरिए भी चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं मेकअप के कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप इस समस्या से राहत पा सकते हैं...

क्लींजर करेगा काम आसान 

चेहरे पर मेकअप करने से पहले आप त्वचा को दूध से साफ कर लें। यदि आपकी त्वचा पर नींबू से एलर्जी नहीं होती तो आप दूध में थोड़ा सा नींबू भी डाल सकती हैं। इससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल नहीं दिखेंगे। दूध से चेहरा साफ करने से फेशियल हेयर्स आसानी से ढक जाएंगे। इसके बाद चेहरे पर मेकअप करें। फेशियल हेयर्स की समस्या से आपको राहत मिलेगी। 

PunjabKesari

कंसीलर छुपाएगा चेहरे के अनचाहे बाल 

कंसीलर का इस्तेमाल आप चेहरे के अनचाहे बालों से राहत पाने के लिए किया जा सकता है। मेकअप के दौरान इसका इस्तेमाल दाग-धब्बे छुपाने के लिए किया जाता है। त्वचा में जिस जगह पर बाल हैं वहां पर आप थोड़ा सा कंसीलर लगाकर फैला दें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कंसीलर ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल न करें। 

ट्रांसलूसेंट पाउडर से भी मिलेगी अनचाहे बालों से राहत 

आपको कई तरह के पाउडर बाजार में मिल जाएंगे। लेकिन यदि आप चेहरे के अनचाहे बालों को हटाना चाहते हैं तो ट्रांसलूसेंट पाउडर का आप इस्तेमाल कर सकते हैं। चेहरे पर फाउंडेशन लगाने के बाद ब्रश की सहायता से चेहरे पर इस पाउडर को अच्छे से लगाएं। इससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल आसानी से ढक जाएंगे। 

PunjabKesari

प्राइमर 

प्राइमर और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल मेकअप को अच्छे से तैयार करने के लिए किया जाता है। परंतु इसका इस्तेमाल करके आप अनचाहे बालों से राहत पाने के लिए भी कर सकते हैं। इससे चेहरा हाइड्रेट रहेगा और आपके चेहरे से मेकअप भी आसान से मिट पाएगा। चेहरे को साफ करके आप मॉइश्चराइजर लगाएं। फिर प्राइमर और फाउंडेशन व कंसीलर त्वचा पर लगाएं। इससे चेहरे के अनचाहे बाल आसानी से छिप जाएंगे। 

ब्रश स्ट्रोक्स से करें बालों को कम 

फाउंडेशन ब्रश के साथ चीकबोन्स, नाक पर बाहर की ओर से स्ट्रोक्स देते हुए फाउंडेशन या कंसीलर को ब्लैंड कर लें। चेहरे के निचले हिस्से जैसे जॉ लाइन, गाल या चिन वाले हिस्से पर फाउंडेशन लगाने के लिए निचले हिस्से पर स्ट्रोक्स लगाएं। इससे भी आपके चेहरे के अनचाहे बाल छिप जाएंगे। 

PunjabKesari

Related News