05 DECSATURDAY2020 2:20:11 AM
Nari

इस बार करवाचौथ पर ट्राई करें ये यूनिक Bangles Designs

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 31 Oct, 2020 12:25 PM
इस बार करवाचौथ पर ट्राई करें ये यूनिक Bangles Designs

करवाचौथ पर महिलाओं के सोलह श्रंगार का खास महत्व होता है। इस खास दिन महिलाएं किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहतीं। वहीं इस खास अवसर पर श्रंगार में चूड़ियों का भी अपना ही अलग महत्व होता है। अधिकतर महिलाएं कांच की चूड़ियां पहनना पसंद करती हैं। लेकिन इस बार आप कांच की चूड़ियों के अलावा नए-नए डिजाइन्स की चूड़ियां ट्राई कर सकती हैं। 

शाखा पोला चूड़ियां

शाखा पोला सफेद और लाल चूड़ियों का मिश्रण है जिन्हें हिंदू बंगाली महिलाएं अपने विवाह के प्रतीक के रूप में पहनती है। ये ज्यादातर सफेद रंग की होती है। यदि आप करवाचौथ में कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो शाखा पोला को अवश्य ट्राई करें। 

PunjabKesari

आइवरी चूड़ियां

महिलाओं में इन चूड़ियों का बहुत अधिक क्रेज होता है। क्योंकि चूड़ियों में यह एक अच्छा विकल्प है। हाई फैशन लुक के लिए आप इस करवाचौथ आइवरी चूड़ियों को आजमा सकती हैं। 

PunjabKesari

लाख की चूड़ियां

फैशन के इस युग में कई प्रकार के लाख के कंगन बाजारों में उपलब्ध हैं जिसमें पक्के नग वाली चूड़ियों को अधिक पसंद किया जाता है। लाख की इन चूड़ियों का महत्व खास तौर पर करवाचौथ, दीपावली और मांगलिक कार्यों में बहुत अधिक रहता है। फिलहाल फैशन में मेहरून, कत्थई, सफेद और लाल रंग की चूड़ियों की लोकप्रियता ज्यादा है। 

PunjabKesari

लकड़ी की चूड़ियां

अगर आप कुछ अलग और एलिगेंट गहने पहनना पसंद करती हैं तो लकड़ी की चूड़ियां ट्राई कर सकती हैं। आप करवाचौथ के स्पेशल दिन को और भी ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए अपनी ड्रेस के साथ इन चूड़ियों को ट्राई जरूर करें।

PunjabKesari

चांदी की चूड़ियां

करवाचौथ पर आप चांदी की चूड़ियां भी पहन सकती हैं। ये आपको बैलेंस लुक देने में मदद करती हैं लेकिन इस बात का ख्याल रखें कि यदि ड्रेस गोल्डन है तो चांदी की चूड़ियां न पहनना ही बेहतर होगा।

PunjabKesari

Related News