28 APRSUNDAY2024 8:33:38 AM
Nari

आंखों के नीचे नहीं आएगी Darkness, काजल-आईशैडो लगाते समय न भूलें ये Tips

  • Edited By palak,
  • Updated: 25 Jul, 2023 11:27 AM
आंखों के नीचे नहीं आएगी Darkness, काजल-आईशैडो लगाते समय न भूलें ये Tips

आंखों की सुदंरता बढ़ाने के लिए लड़कियां काजल और आईशैडो जरुर इस्तेमाल करती हैं। इन्हें आंखों में लगाने से यह बड़ी-बड़ी दिखती हैं। लेकिन इसको लगाने के बाद आंखों की नीचे कालापन सा होने लगता है। काजल और आईशैडो को लोअर लैश लाइन पर लगाने के कारण यह समस्या हो सकती है। इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पाया जाने वाला तेल और पिगमेंट त्वचा में मौजूद तेल और नमी के साथ मिक्स हो जाता है जिसके कारण यह समस्या खड़ी हो सकती है। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे ब्यूटी हैक्स बताते हैं जिनसे काजल और आईशैडो लगाने के बाद भी आंखों के नीचे कालापन नहीं आएगा। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में... 

ऐसा काजल और आईशैडो करें इस्तेमाल 

अगर आपकी आंखों के नीचे आईशैडो और काजल लगाने से काले दाग दिखने लगते हैं तो आप हाई क्वालिटी वाला काजल और आईशैडो ही इस्तेमाल करें। 

PunjabKesari

वाटरप्रूफ काजल रहेगा बेस्ट 

इसके अलावा अगर आप चाहते हैं कि आपका आईशैडो और काजल न फैले तो आप वाटरप्रूप या फिर ज्यादा देर तक टिकने वाला अच्छी क्वालिटी की दोनों चीजें इस्तेमाल करें। यह आपकी आंखों में ज्यादा देर तक टिकी भी रहेंगी और इससे आपकी आंखों को कोई नुकसान भी नहीं होगा। 

इस बात का भी रखें ध्यान 

मेकअप को धीरे-धीरे लगाएं खासकर जब आप निचली आइलैशेज पर इसका लगा रहे हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें। नहीं तो आपका आईशैडो खराब भी हो सकता है। 

PunjabKesari

पाउडर के साथ करें मेकअप सेट 

इसके अलावा आप आंखों के नीचे का कालापन कम करने के लिए ट्रांस्कुलेंट पाउडर इस्तेमाल कर सकती हैं। लोअर लैश पर सिंपल मेकअप लगाएं इस बात का ध्यान रखें कि यह आपकी आईशैडो पर न फैले। 

न करें ये काम 

जब भी आपने आंखों में काजल या फिर आईशैडो लगाया है तो इसको बिल्कुल भी न रगड़ें। क्योंकि रगड़ने के कारण मेकअप पूरी आंख में फैल सकता है और आपकी आंख और भी ज्यादा खराब दिख सकती है। ऐसे में इन दोनों चीजों को आंखों पर लगाने के बाद बिल्कुल भी न छेड़ें। 

PunjabKesari

Related News