01 MAYWEDNESDAY2024 12:39:09 PM
Nari

शादी के बाद है आपकी पहली Lohri? 20 मिनट में फेशियल कर पाएं पार्लर जैसा निखार

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 06 Jan, 2024 11:30 AM
शादी के बाद है आपकी पहली Lohri? 20 मिनट में फेशियल कर पाएं पार्लर जैसा निखार

लोहड़ी और मकर संक्राति का त्योहार आने ही वाला है। पंजाब में तो इस त्योहार की खास धूम रहती है और महिलाएं खासकर खूब सजती- संवरती हैं।  शादी के बाद पहली लोहड़ी तो महिलाओं के लिए खास होती है और इसकी तैयारियां भी वो बहुत जोर- शोर से करती हैं। लोहड़ी वाले दिन खुद को परफेक्ट दिखाने के लिए वो पार्लर के भी चक्कर लगाती हैं।  वहीं कड़के की ठंड में ये त्योहार के चलते स्किन भी पूरी ड्राई होती है। ऐसे में इस तरह की स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप ये मॉइश्चराइजिंग फेशियल करें...

स्किन को करें क्लीन

सबसे पहले अपने चेहरे को साफ करें और एक जार में हल्दी पाउडर और संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं। फिर ठंडी जगह पर इसे स्टोर करें। इस पाउडर का एक चम्मच लें और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे अपने चेहरे पर 2 से 3 मिनट के लिए लगाएं और सर्कुलर मोशन में मसाज करें। फिर ठंडे पानी से धोने के बाद स्किन को थपथपाएं। 

एक्सफोलिएट करें

स्किन को स्क्रब करने यानी की एक्सफोलिएट करने के लिए शक्कर, हल्दी पाउडर, ऑलिव ऑयल और अपनी पसंद का एसेंशियल ऑयल लें। फिर सभी सामान को अच्छे से मिक्स कर लें। इसके इस्तेमाल करने से चेहरे को गुनगुने पानी से गीला करें। फिर थोड़ा- थोड़ा लेकर सर्कुलर मोशन में चेहरे को एक्सफोलिएट करें।

PunjabKesari

स्किन पर करें टोनर का इस्तेमाल

इसके लिए हल्दी पाउडर, विच हेजल, पानी को अच्छे से मिलाएं। फिर 30 सेकेंड के लिए माइक्रोवेव करें और उतार लें। इसे स्प्रे बोतल में डालें और इसमें पानी भर दें। सब कुछ अच्छी तरह से मिक्स करें और चेहरे पर स्प्रे करें।

PunjabKesari

फेस मास्क करें अप्लाई

ये फेशियल का सबसे जरूरी स्टेप होता है, जिसमें आपको हल्दी पाउडर, आटा, शहद और दही मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर कम से कम 10 मिनट के लिए अप्लाई करें। फिर गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें, चेहरे को साफ करें।

PunjabKesari

Related News