19 APRFRIDAY2024 3:57:28 PM
Nari

Long Distance रिलेशनशिप में कमजोर नहीं पड़ेगा रिश्ता, ऐसे करें पार्टनर के साथ बॉन्ड मजबूत

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Mar, 2023 03:35 PM
Long Distance रिलेशनशिप में कमजोर नहीं पड़ेगा रिश्ता, ऐसे करें पार्टनर के साथ बॉन्ड मजबूत

रिश्ता कोई भी हो उसे पर्याप्त समय की जरुरत होती है। यदि आप अपनी लव लाइफ में पार्टनर को पर्याप्त समय नहीं देंगे तो इससे आपके रिश्ते की डोर कमजोर हो जाएगी। रिश्ते की नींव हिल जाएगी और तो और रिश्ते टूटने की कगार पर भी आ सकते हैं। खासकर जब बात लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की आती है तो बात और भी नाजूक हो जाती है। जरुरी नहीं है कि जिससे आप प्यार करते हैं वो हर समय आपके पास हो तो  ही रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। अगर आप दोनों एक-दूसरे से दूर भी हैं तो भी आप अपने रिश्ते मजबूत कर सकते हैं। आज आपको बताएंगे कि लॉन्ग डिस्टेंसिंग रिलेशनशिप में आप रिश्ते कैसे मजबूत कर सकते हैं...

जरुर करें बात 

भले ही आप एक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पार्टनर के साथ टच में बने रहें। हो सकता है कि आपको रोज-रोज बात करने के लिए कोई टॉपिक न मिले, आपको यह बात सोचनी पड़े की आज क्या बात करें। यह सब चीजें रिश्ते में नॉर्मल है। इसके अलावा एक कारण यह भी है कि आप पार्टनर को मिले नहीं होते तो आपको यह सोचने में समय लगता है कि क्या बात करें। आप फैमिली, दोस्त, ऑफिस या फिर कोई ऐसे टॉपिक पर बात कर सकते हैं। जिसमें आपके पार्टनर का इंट्रस्ट हो। बात करने से रिश्ते मजबूत भी होंगे और आपके बीच की दूरियां भी मिटेंगी। 

PunjabKesari

रखें एक-दूसरे पर विश्वास 

दूर-दूर होने पर भी कई बार रिश्तों में दूरियां बढ़ने लगती है क्योंकि पार्टनर एक-दूसरे पर शक करने लगते हैं। इसके अलावा पार्टनर्स की बीच में लड़ाई-झगड़े भी शुरु हो जाते हैं। अगर आपके मन में अपने पार्टनर को लेकर कोई शक पैदा हो रहा है तो समय रहते ही उसे क्लियर कर लें। इसके अलावा जब तक आपको कोई ठोस सबूत नहीं मिलता तब तक पार्टनर पर बिल्कुल भी शक न करें। 

एक-दूसरे के टच में रहें 

बिजी शैड्यूल के कारण भी पार्टनर एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते। इसके कारण भी दोनों के बीच रिश्ता कमजोर होने लगता है। ऐसे में जब भी आपको टाइम मिले तो पार्टनर को वीडियो कॉल करें इसके अलावा फोन करते रहें। इससे आपके पार्टनर को लगेगा कि उनको आपकी फिक्र है। पार्टनर के साथ हमेशा संपर्क में बने रहें।

PunjabKesari

प्राइवेसी को न करें डिस्टर्ब 

हर कोई चाहता है कि रिश्ते में प्राइवेसी रहे परंतु कई बार लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में पार्टनर एक-दूसरे पर ज्यादा ही रोक टोक लगाने लगते हैं। हर किसी बात में पूछताछ शुरु कर देते हैं। इससे सामने वाले पार्टनर को लग सकता है कि उसकी प्राइवेसी छिन रही है और आप उसकी जासूसी कर रहे हैं। इसलिए जितना हो पार्टनर को आजादी दें। उनकी जिंदगी में ज्यादा दखलअंदाजी न करें। पार्टनर को फील करवाएं कि आपको उनपर पूरा विश्वास है। इस तरह भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपका रिश्ता मजबूत होगा। 

सामने वाले की बात भी जरुर सुनें 

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में यह भी होता है कि दोनों में से एक कोई इतनी बातें करता है कि सामने वाले को बोलने का मौका ही नहीं मिलता। इससे भी आप दोनों के रिश्तों में कड़वाहट पैदा हो सकती है। पार्टनर की बात जरुर सुनें यदि आपको इसमें कोई भी इंट्रस्ट नहीं है फिर भी दोनों की बात सुनें। यदि आप उनकी बात को इग्नोर करेंगे तो इससे उन्हें यह महसूस होगा कि आप उन्हें इग्नोर कर रहे हैं। 

PunjabKesari

Related News