02 MAYTHURSDAY2024 12:36:05 AM
Nari

ये कैसी सनक?  45 साल की उम्र में 18 का दिखने के लिए सुबह ही डिनर कर लेता है ये शख्स

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Jul, 2023 11:17 AM
ये  कैसी सनक?  45 साल की उम्र में 18 का दिखने के लिए सुबह ही डिनर कर लेता है ये शख्स

कई बार इंसान पर किसी चीज की सनक इस कदर हावी हो जाती है कि वह इसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार रहता है। ऐसा ही कुछ हो रहा है करोड़पति सॉफ्टवेयर बिजनेसमैन के साथ जो  45 की उम्र में 18 साल के लड़के जैसा दिखने की चाह में करोड़ों रुपये खर्च कर चुका है। इसीके चलते वह रात का खाना सुबह 11 बजे खा लेता है।

PunjabKesari
 ब्रायन जॉनसन एक बायोटेक कंपनी कार्नेल्को के मालिक भी हैं।  उनकी फर्म ‘ब्लूप्रिंट’ नाम से एक प्रोजेक्ट भी चला रही है. जिसका मकसद इंसानों के epigentic constitution में बदलाव करना है। ऐसे में जॉनसन भी अपने  शरीर के अंगों की उम्र बढ़ाने की बजाय घटाने में लगे हुए हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वह  दिन का आखिरी भोजन सुबह ही कर लेते हैं।

PunjabKesari
ऐसे में लोगों ने उनसे सवाल किया कि-सुबह 11 बजे डिनर कैसे हो सकता है, इस पर उन्होंने जवाब दिया- "मेरा दिन का अंतिम भोजन सुबह 11 बजे होता है, मैं लगभग 6 बजे से 11 बजे के बीच खाता हूं।" पांच घंटे की समय सीमा में, वह तीन बार भोजन करते हैं: एक सुपर वेजी सलाद, उसके बाद अखरोट का हलवा, और तीसरा भोजन जो भरवां शकरकंद से लेकर संतरे और सौंफ़ सलाद तक कुछ भी हो सकता है।

PunjabKesari
अपने किशोर बेटे के साथ रक्त की अदला-बदली करने और एक दिन में 100 से अधिक खुराक लेने के अलावा, जॉनसन ने कहा कि उनकी दिनचर्या में दोपहर होने से पहले दिन का सारा भोजन लेना भी शामिल है। बताया जाता है कि जवान बने रहने के लिए ब्रायन जॉनसन 30 मेडिकल प्रोफेशनल की एक टीम की सेवाएं ले रहे हैं। 

PunjabKesari
खुद को जवान रखने के लिए एक डेली डाइट फॉलो कर रहे बिजनेसमैन का दावा है कि इस मेडिकल एक्सपेरिमेंट से उन्हें एक 18 वर्षीय व्यक्ति के जैसे फेफड़े, दिल, दिमाग और स्किन मिलेगी। दावा किया जाता है कि उनकी  फिजिकल स्‍टैमिना और फेफड़ों की ताकत एक 18 वर्षीय व्यक्ति जैसी है तो उसका दिल 45 साल की उम्र में भी एक स्‍वस्‍थ 37 वर्षीय आदमी के जैसा ही है।

Related News