26 APRFRIDAY2024 8:47:27 AM
Nari

Summers में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये 5 चीजें जरूर रखें साथ, वरना पड़ेगा पछताना

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Jun, 2023 06:24 PM
Summers में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ये 5 चीजें जरूर रखें साथ, वरना पड़ेगा पछताना

पानी और खाने का सामान रखें साथ

गर्मी के मौसम में आप अपने साथ कहीं भी घूमने जाने के दौरान पानी जरूर रखें। साथ ही बिस्किट, फल जैसी खाने के सामान भी साथ रखें। भले ही आप ठंडे इलाके में गए हों पर कई बार कुछ जगहों पर गर्मी परेशान कर सकती है और डिहाइड्रेशन की समस्यान हो सकती है। इसलिए पानी जरूर अपने साथ रखें।

सनस्क्रीन भी रखें साथ

गर्मियों में अक्सर टैनिंग की समस्या देखने को मिलती है। कुछ हिल स्टेशन पर भी धूप काफी तेज होती है। इसलिए सनस्क्रीन रखना ठीक है। धूप में बाहर निकलें तो इसे लगा लें ऐसे में आप टैनिंग से बचे रहेंगे।

PunjabKesari

फर्स्ट एड बॉक्स रखें अपने साथ

गर्मियों में आप अपने घर से कहीं भी बाहर जा रहे हैं तो कुछ जरूरी दवाएं साथ रखें। मसलन बुखार, उल्टी, सिर दर्द सर्दी-खांसी जैसी दिक्कतें कुछ लोगों में देखने को मिलती है। कई बार मौसम या पानी बदलने की वजह से भी सर्दी-खांसी होती है। चोट लग जाने या कट-छट जाने की स्थिति में हैंडीप्लास्ट भी ऐहतियात के तौर पर फर्स्ट एड बॉक्स में रखना चाहिए।

PunjabKesari

आइस बॉक्स भी रखना चाहिए

आप अगर बेहद ठंडे इलाके में गए हैं तो इसकी जरूरत नहीं होगी लेकिन अगर आप किसी ऐसी जगह पर हैं, जहां गर्मी परेशान करने वाली है तो आइस बॉक्स जरूर अपने अपने साथ रखें।

चश्मा और टोपी भी रखें साथ

गर्मी में अक्सर धूप बहुत तेज होती है। पहाड़ों पर भी तेज धूप देखने को मिलती है। ऐसे में ट्रिप पर जाने दौरान आप सनग्लासेस और एक अच्छी सी टोपी जरूर अपने साथ रख लें। ऐसा करने से आपको परेशानी नहीं होगी और आप ट्रिप को एन्जॉय कर सकेंगे।

PunjabKesari

Related News