07 AUGSUNDAY2022 9:50:07 PM
Nari

रिलेशनशिप में ले रहें हैं ब्रेक तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 17 Apr, 2021 06:35 PM
रिलेशनशिप में ले रहें हैं ब्रेक तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

शादी हो या प्यार दोनों ही रिश्तों में विश्वास और समझ का होना बहुत जरुरी होता है। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है ऐसे में कई बार तकरार इतनी बढ़ जाती है कि आप एक-दूसरे से अलग होना बेहतर समझते हैं। हालांकि कपल्स को पार्टनर से अलग होना मुश्किल तो लगता है लेकिन यही ऐसा समय होता है जब कपल को अपने रिश्ते से कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेना चाहिए। कुछ लोग इसे ब्रेकअप का नाम देते हैं जबकि ऐसा नहीं है। रिश्ते से कुछ दिनों का ब्रेक लेना मतलब लड़ाई-झगड़े का अंत करना। 

PunjabKesari

इससे आपका रिश्ता भी हेल्दी बनेगा और जब आप अपने रिश्ते में वापिस आएंगे तो काफी फ्रेश भी फील करेंगे। मगर, रिलेशनशिप में ब्रेक लेने से पहले कपल्स को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आपका रिश्ता बाद में भी प्यार से भरा रहे। 

सोचें पुरानी बातें 

रिलेशनशिप में ब्रेक ले रहे हैं तो एक बार पुरानी बातों के बारे में जरूर सोचें। रिश्ते की शुरूआत से लेकर लड़ाई-झगड़ों तक। अब आपके पास अकेले में काफी समय है जब आप सोच सकते हैं कि आखिर में आपके बीच लड़ाई की वजह क्या थी। इस तरह आगे चलकर उसे सुलझाने में मदद मिलेगी। 

ब्रेक के बाद खुश हैं या नहीं 

एक-दूसरे से दूर जाने के बाद कहीं आपको पार्टनर की याद तो नहीं आ रही? या फिर आप अकेले ही खुश हैं। इस पर एक बार गौर जरूर करें क्योंकि पार्टनर से दूर जाने के बाद ही आपको अहसास होगा कि वो आपके लिए जरूरी है कि नहीं। 

PunjabKesari

पार्टनर को न बोलें बुरा 

रिलेशनशिप में ब्रेक लेते समय पार्टनर को कभी भी बुरा भला न बोलें और ना ही किसी के सामने उसकी बुराई करें। याद रखिए के आप अभी भी उसके साथ रिलेशन में हैं। इसलिए खुद पर कंट्रोल रखें। 

ब्रेक के बीच ना करें दूसरे को डेट

अब अगर रिलेशनशिप से ब्रेक लिया है तो मतलब यह नहीं कि आप किसी दूसरे को डेट करें। आप और आपका पार्टनर अभी भी एक रिश्ते में हैं। इसलिए अपने दोनों में किसी तीसरी को न लेकर आएं। इससे दोनों के बीच के रिश्ते हमेशा के लिए खराब हो जाएंगे। 

PunjabKesari

Related News