25 JUNSATURDAY2022 1:55:57 PM
Nari

आईशैडो लगाते समय आपकी ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 05 Jun, 2020 09:57 AM
आईशैडो लगाते समय आपकी ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी

आईशैडो आंखों को खूबसूरत बनाने में अहम रोल निभाता है। ये आंखों को एकदम डिफरेंट लुक देता है। लेकिन कई बार आईशैडो लगाते समय कुछ गलतीयां हो जाती है जो आपके पूरे चेहरे के मेकअप को खराब कर देती है। इसलिए जरूरी है कि आईशैडो को सही तरह से अप्लाई किया जाए। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे आईशैडो मिसटेक्स के बारे में, जिन्हें आप भूलकर भी ना करें।

प्राइमर या फाउंडेशन ना लगाना

Why Eyeshadow Primer is a Necessity - L'Oréal Paris

कुछ लड़कियां आईशैडो लगाने से पहले प्राइमर लगाना जरूरी नहीं समझतीं और इसलिए जब बाद में वह आईज पर आईशैडो लगाती हैं तो वह कभी भी एक समान तरीके से नहीं लगता। प्राइमर लगाने से आपको एक स्मूद व इवन लुक मिलता है। साथ ही प्राइमर आपकी ड्राई आईलिड को भी मॉइस्चराइज़ करता है। इसलिए आईशैडो लगाने से पहले प्राइमर जरूर लगाएं। आप चाहें तो आई प्राइमर की जगह फाउंडेशन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेकअप के बाद आईमेकअप करना

कुछ महिलाएं आईमेकअप सबसे आखिरी में करती हैं, जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए। दरअसल, जब आप आईशैडो अप्लाई करती हैं तो अक्सर पाउडर चीक्स पर गिर जाता है और फिर आपको मेकअप सही करना पड़ता है। इसलिए मेकअप करते समय सबसे पहले आईशैडो लगाएं। 

ब्लेंड सही से ना करना

Tips and Tricks to Applying Eye Shadow

आईशैडो लगाने के बाद उसे अच्छी तरह ब्लेंड करना बेहद जरूरी है। अगर आप इसे सही तरह से ब्लेंड नहीं करेंगी तो इससे आपका आई मेकअप पैची लगेगा। कई बार लड़कियां आईमेकअप के लिए गलत ब्रश का इस्तेमाल कर लेती हैं, जिससे आईशैडो सही तरह से ब्लेंड नहीं होता। 

अधिक प्रॉडक्ट का लगाना 

मेकअप ब्रश के पर आईशैडो बहुत अधिक मात्रा में लगाने से वह सही तरह से अप्लाई नहीं होगा। इस तरह आईशैडो लगाने से आईलिड पर कहीं अधिक प्रॉडक्ट तो कहीं कम प्रॉडक्ट नजर आता है। इसलिए मेकअप ब्रश पर आईशैडो लेने के बाद उसे हल्का सा डस्ट जरूर करें। 

How to Apply Eyeshadow

Related News