25 APRTHURSDAY2024 10:08:03 PM
Nari

Year Ender: 2020 के फेमस मेकअप ट्रेंड, Eye Makeup का दिखा सबसे ज्यादा क्रेज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 30 Dec, 2020 03:19 PM
Year Ender: 2020 के फेमस मेकअप ट्रेंड, Eye Makeup का दिखा सबसे ज्यादा क्रेज

साल 2020 को खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस साल ना सिर्फ कपड़े बल्कि मेकअप में भी काफी बदलाव देखने को मिला। जहां एक तरफ कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क का इस्तेमाल किया गया जिससे लड़कियों में लिपस्टिक का क्रेज कम दिखाई दिया तो वहीं इस साल आई मेकअप पर कई एक्सपेरिमेंट किए गए। यही नहीं इंस्टाग्राम, फेसबुक से लेकर यूट्यूब पर भी ये मेकअप ट्रेंड्स खूब छाए रहे। चलिए आज हम आपको 2020 के कुछ ऐसे फेमस ट्रैंड के बारे में बताते हैं, जो इस साल सबसे ऊपर रहे और स्टाइल स्टेटमेंट बन गए।

ग्लॉसी आई मेकअप

पार्टी या किसी खास मौके पर लड़कियां ज्यादातर बोल्ड आई मेकअप पसंद करती है। मगर इस साल ग्लॉसी आई मेकअप सबकी पहली पसंद रहा है। यह ना सिर्फ आपको खूबसूरत लुक देता है बल्कि यह हर ऑउटफिट के साथ मैच हो जाता है। 

PunjabKesari

कलरफुल लोअर आई लाइन 

आई लाइन के ऊपर तो हर कोई हाई लाइट करता है लेकिन साल 2020 में कलरफुल लोअर आई लाइन ट्रेंड में रहा। इसके लिए आपको अपनी आंखों के नीचे उसी रंग का या फिर उससे लाइट कलर का शेड देना होता है जैसा मेकअप आंखों के ऊपर किया गया है। 

PunjabKesari

निऑन आई मेकअप

इस साल निऑन मेकअप ट्रेंड में रहा। मास्क के कारण लड़कियों ने निऑन मेकअप को काफी ज्यादा फाॅलो किया। हालांकि उन्होंने पूरे चेहरे की जगह सिर्फ आंखों पर ही निऑन मेकअप को अप्लाई किया। 

PunjabKesari

ट्रेंड में रही पिंक लिपस्टिक

कोरोना संकट में भले ही लिपस्टिक का क्रेज लड़कियों में कम देखने को मिला। लेकिन पिंक लिप्स फिर भी ट्रेंड में बना रहा। पिंक लिपस्टिक से मिलते शेड को लड़कियों ने अपने होंठों की खूबसूरती बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए। 

PunjabKesari

रेड स्मोकी आई लुक

इस बार ग्रे या ब्लैक नहीं बल्कि रेड स्मोकी आई लुक को इस साल खूब ट्राई किया गया। जो कि इस साल के पुलर मेकअप ट्रेंड में से एक रहा है।

PunjabKesari

मैट लिपस्टिक

कोरोना महामारी के संकट में मास्क लगाने की वजह से लिपस्टिक का क्रेज कम होता हुआ दिखा। हालांकि इसका भी एक तरीका महिलाओं ने निकाल ही लिया। इस साल महिलाओं ने मैट लिपस्टिक को अपने लुक जगह दी क्योंकि मास्क लगाने के बाद भी यह फैलती नहीं है।

PunjabKesari

कलर्ड आईलाइनर 

साल 2020 में कलर्ड आईलाइनर भी टॉप रहा। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस कलर्ड आईलाइनर लुक में नजर आईं।

PunjabKesari

पिंक ब्लश 

पिंक ब्लश इस साल का टाॅप मेकअप ट्रेंड बना। महिलाओं ने अपनी खूबसूरती में चार-चांद लगाने के लिए पिंक ब्लश को अप्लाई करने कई तरीके फाॅलो किए। 

PunjabKesari

Related News