13 JULSATURDAY2024 2:27:43 AM
Nari

धरती पर स्वर्ग कहे जाने वाले Kashmir की इन जगह पर है भूतों का डेरा! यहां होती है अजीबोगरीब घटनाएं

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 23 Aug, 2023 04:02 PM
धरती पर स्वर्ग कहे जाने वाले Kashmir की इन जगह पर है भूतों का डेरा! यहां होती है अजीबोगरीब घटनाएं

कश्मीर को हर कोई धरती का स्वर्ग और जन्नत के नाम से जानता है। इसकी खूबसूरती ऐसी है कि हर किसी को अपना दीवाना बना दे।  कश्मीर का नाम आते ही हमारे दिमाग कश्मीर का नाम आते ही हमारे दिमाग में बर्फ, सुंदर पहाड़ और खूबसूरत नजारे आते हैं लेकिन इसी कश्मीर में कई ऐसी जगह भी हैं जिन्हें डरावनी जगहों में गिना जाता है। इन जगहों पर कई ऐसे हादसे हो चुके हैं जिसकी वजह से ये जगह भूतिया मानी जाती हैं। लोग अक्सर इन जगहों में जाने से बचते हैं। 

PunjabKesari

अब्दुल्ला जिन का भूत

 दरअसल श्रीनगर में एक ऐसा घर है जिसके बारे में लोगों ने पुष्टि की है कि उसमें जिन्न रहता है। कहते हैं कि जो कोई भी घर के अंदर प्रवेश करता है, उसके जूते थोड़ी देर बाद बाहर फेंक दिए जाते हैं। लोगों ने घर के अंदर से चीख-पुकार और असामान्य आवाजें भी सुनी हैं। एक और मान्यता है कि जो भी घर में प्रवेश करता है उसे किसी न किसी तरह की बीमारी का सामना करना पड़ता है।

भूतिया पेड़ 

जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। पेड़ों भी भूतिया हो सकते हैं। गुरेज के जंगल में एक अजीबोगरीब पेड़ है जिसके बारे में माना जाता है कि इसमें कई भूत और आत्माएं रहती हैं और जो कोई भी अमावस्या के दिन पेड़ को छूता है उसे बुरी आत्माएं पकड़ लेती हैं और उसके साथ बुरी चीजें होती हैं। हालांकि इस बात की सच्चाई का कोई सबूत हमारे पास नहीं है।

PunjabKesari

उधमपुर आर्मी क्वार्टर

 श्रीनगर का एक भूतिया आर्मी क्वार्टर भी काफी चर्चा में रहता है। लोगों ने इस जगह पर कई भूतों और अजीब सी चीजों को देखा है। कुछ लोगों का यह भी मानना है कि इस जगह के भूतों को रात को 1 से 3 बजे तक देखा जा सकता है। भूत यहां पर अजीब सी अवाजें निकालते हैं और रौशनी चमकाते हैं।

Related News