20 APRSATURDAY2024 6:13:40 AM
Nari

इन 7 टिप्स में छिपा है स्वरा भास्कर की Flawless Skin का राज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 09 Apr, 2021 04:53 PM
इन 7 टिप्स में छिपा है स्वरा भास्कर की Flawless Skin का राज

लड़कियों की इंस्पिरेशन बन चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लड़कियां ना सिर्फ उनके बोल्ड लुक को कॉपी करती हैं बल्कि वह उनकी सुंदरता का राज भी जानना चाहती हैं। तो देर किस बात की ...चलिए आपको बताते हैं स्वरा भास्कर का ब्यूटी सीक्रेट जिसे आप भी आसानी से फाॅलो कर सकती हैं। 

पीती हैं भरपूर पानी 

ग्लोइंग स्किन के लिए और खुद को हाईड्रेटड रखने के लिए स्वरा भास्कर दिन में 8 से 7 गिलास पानी पीती हैं। पानी के अलावा वह जूस भी पीती हैं जिससे जल्दी भूख नहीं लगती। 

PunjabKesari

कीटो डाइट का करती हैं सेवन

वजन कम करने के लिए स्वरा कीटो डाइट को फॉलो करती हैं। केटोजेनिक डाइट एक लो-कार्ब डाइट है, जो मानव शरीर में कीटोन का उत्पादन करता है। कीटोन शरीर से फैट को कम करने में मददगार होता है।

हफ्ते में 3 दिन करती हैं योग

फिट एंड फाइन रहने के लिए स्वरा हफ्ते में 3 दिन योग करती हैं। शूटिंग में बिजी होने के वक्त उन्हें वर्कआउट करने का टाइम नहीं मिल पाता लेकिन वह योग के लिए समय जरूर निकाल लेती हैं।

PunjabKesari

लेती हैं हेल्दी डाइट

वह घर के बने खाने को ज्यादा तवज्जो देती हैं। शूटिंग के दौरान भी वह लो फैट व कार्ब्स वाले फूड्स का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह फलों, रोटी, हरी सब्जियां, दलिया, साग, दाल और हाई प्रोटीन वाले दही को अपनी डाइट में शामिल करती हैं। नाश्ते में वह अंडे व ओट्स और हफ्ते में दो-तीन बार चिकन खाना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह सफेद चावल, आलू, सफेद ब्रेड, सफेद चीनी और अधिक तेल से परहेज करती हैं।

मेकअप को कहती हैं ना 

रात को सोने से पहले स्वरा मेकअप उतारना नहीं भूलती। शूटिंग या इवेंट के अलावा वह घर पर बिल्कुल भी मेकअप नहीं करती। स्वरा के अनुसार अगर चेहरे पर हर समय मेकअप लगा रहे तो ग्लो कम हो जाता है। 

बालों का भी रखती है खास ख्याल

चेहरे के साथ-साथ स्वरा अपने बालों का भी खास ध्यान रखती हैं। वह अक्सर बालों में नारियल तेल से मालिश करती हैं। इससे बाल जड़ों से मजबूत और घने बनते हैं। 

PunjabKesari

Related News