03 MAYFRIDAY2024 5:14:37 AM
Nari

Stair Decor: इन टिप्स से दें घर की छोटी सीढ़ियों को यूनिक लुक

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Feb, 2023 06:25 PM
Stair Decor: इन टिप्स से दें घर की छोटी सीढ़ियों को यूनिक लुक

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि सीढ़ियां किसी भी घर का एक अहम् हिस्सा है। हालांकि सीढ़ियों का निर्माण घर के स्पेस के अनुसार किया जाता है। अगर घर बहतु अधिक बड़ा नहीं है तो ऐसे में सीढियां भी छोटी ही बनाई जाती है। जहां बड़ी सीढ़ियों को सजाने के लिए आपके पास कई आईडियाज होते हैं, लेकिन छोटी सीढ़ियों को किस तरह एक खूबसूरत लुक दिया जा सकता है। आइए नजर डालते हैं कुछ खूबसूरत सीढ़ियों के डैकोरेशन आइडियाज से, जिससे आप इंस्पिरेशन ले सकते हैं...

PunjabKesari

सीढ़ियों के नीचे शेल्फ  में खूबसूरत डैकोरेटीव पीस, लैंप और किताबों के साथ सजावट कर सकती हैं। शाम के वक्त ये दोस्तों के साथ गपशप करने के साथ किताबी कीड़ों के लिए भी बेहतरीन सपोर्ट है।

PunjabKesari

बच्चों के खेलने के लिए सीढ़ियों के नीचे की स्पेस को बहुत ही खूबसूरत से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसको आप लैंप और खिलौनों के साथ सजा सकती हैं। साथ ही बच्चे के लिए गद्दे भी रख सकती है।

PunjabKesari

इस स्पेस को जूते, छाते, बैग्स और ऐसे सामान को शेल्फ  में रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसकी हमें घर से बाहर निकलते वक्त जरुरत होती है।

PunjabKesari

सीढ़ियों के नीचे खाली बची जगह को ड्रवर की तरह बनाया जा सकता है। इसमें आप जूते, कपड़े से लेकर रोजमर्रा में इस्तेमाल किए गई चीजें डाल सकती है।

PunjabKesari

किताबें, पौधे, लैंप और कुर्सी के साथ आप इसे अपनी वर्क स्पेस भी बना सकती है।

PunjabKesari

डैकोरेटीव पीस या हरे-भरे पौधों से सीढ़ियों के खाली एरिया को डैकोरेटिव बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

Related News