26 APRFRIDAY2024 5:34:10 AM
Nari

जानिए, आपकी Sitting Position आपकी Personality के बारे में क्या कहती है?

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 02 Jul, 2021 04:18 PM
जानिए, आपकी Sitting Position आपकी Personality के बारे में क्या कहती है?

लोग आपको कई कारकों के आधार पर आंकते हैं, और आपकी बॉडी लैंग्वेज उनमें से एक है। आपके बात करने का तरीका, आपके बैठने का तरीका, या सार्वजनिक रूप से या अकेले रहने का तरीका आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकता है। आज हम एक ऐसा तरीका साझा करने जा रहे हैं जिससे आप किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व का अनुमान लगा सकते हैं। और हम जिस ट्रिक की बात कर रहे हैं वह है आपके बैठने का तरीका। जी हां, आपके बैठने की पोजीशन आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता सकती है। अगर आप भी यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि Sitting Position आपके बारे में क्या कहती है? तो आईए जानते हैं- 

Position 1
इस पोजीशन में बैठने वाले लोग अपने जीवन में आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं। उन्हें लगता है कि उनकी समस्याओं/मुद्दों या नकारात्मकता का कारण बनने वाली चीजों की उपेक्षा करने से समस्याएं दूर हो जाएंगी। हालांकि, जीवन से निपटने का यह सही तरीका नहीं है। ये लोग अक्सर अपना बोझ दूसरों पर डालने की कोशिश करते हैं ताकि वे इससे बच सकें।

ये बहुत जल्दी दोस्त बना लेते हैं। लोग ऐसे लोगों को अपने आसपास रखना पसंद करते हैं क्योंकि उनके व्यक्तित्व में कुछ जादुई होता है। वे खुशी और खुशी फैलाते हैं। वे बहुत ही रोचक, आकर्षक, रचनात्मक, सकारात्मक, और थोड़ा बचकाना होने के साथ जेल में आसान हैं। कई बार ऐसा होता है कि वे बोलने से पहले नहीं सोचते और उसकी वजह से परेशानी में पड़ जाते हैं। और जब तक उन्हें एहसास होता है कि उन्होंने क्या कहा, तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

PunjabKesari

Position 2
इस पोजीशन में बैठने वाले लोग काफी क्रिएटिव माने जाते हैं। वे बहुत ही ज्वलंत कल्पना वाले सपने देखने वाले होते हैं। वे सकारात्मकता से भरे हुए हैं और हमेशा अपने आसपास के लोगों को कुछ उत्पादक और अभिनव करने के लिए प्रेरित करते हैं। वे नए और रचनात्मक विचारों से भरे हुए हैं। उन्हें यात्रा करना और दुनिया का पता लगाना पसंद है। वे रिश्तों पर समय बर्बाद करना पसंद नहीं करते हैं, और इस प्रकार, एक जटिल रिश्ते में रहने के बजाय अकेले रहना पसंद करते हैं। ये बहुत आसानी से नए दोस्त बना लेते हैं।

PunjabKesari

Position 3
इस पोजीशन में बैठने वाले लोगों को आराम की लालसा रहती है। वे अपने निजी स्थान से प्यार करते हैं और अपनी कंपनी का आनंद लेते हैं। वे चाहते हैं कि उनके आस-पास सब कुछ सही हो, और वे जो कुछ भी करना चाहते हैं वह करने के लिए तैयार हैं। कोई साधारण सी चीज खरीदने से पहले भी वे उसके बारे में बहुत सोचते हैं और उसके बाद ही उसे खरीदते हैं। वे अपने सामान के बारे में बहुत चुस्त और चुस्त हैं। भले ही वे पूर्णता के लिए तरसते हैं, वे जानते हैं कि कैसे एक गन्दा वातावरण में खुद को समायोजित करना है या एक गन्दी स्थिति से निपटना है।

उनका दिमाग भटकता रहता है, और यही कारण है कि उन्हें किसी चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने या ध्यान केंद्रित करने में कठिन समय का सामना करना पड़ता है। जब पढ़ाई की बात आती है तो वे महान नहीं होते हैं। दूसरे क्या कह रहे हैं, इस पर वे ज्यादा ध्यान नहीं देते और इसी वजह से उन्हें अक्सर घमंडी समझा जाता है।

PunjabKesari

Position 4
इस पोजीशन में बैठने वाले लोग समय की पाबंदी को लेकर बहुत खास होते हैं और किसी भी कार्यक्रम में देर करना पसंद नहीं करते। उन्हें देर से आने वाले लोग भी पसंद नहीं हैं। वे सार्वजनिक रूप से अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने में सहज नहीं हैं  और चूंकि वे अपने विचार व्यक्त नहीं करते हैं, इसलिए उन्हें अक्सर असभ्य माना जाता है। इन्हें लोगों से झगड़ना पसंद नहीं होता, लेकिन कई बार ये इनके प्रति कठोर भी हो सकते हैं। वे लोगों के साथ मेलजोल करने में समस्याओं का सामना करते हैं और हमेशा अपने दुश्मनों से सावधान रहते हैं, वे आलोचना को एक व्यक्तिगत हमला मानते हैं और आलोचना का सामना करने पर खुद का बचाव करने लगते हैं।

PunjabKesari

Position 5
इस पोजीशन में बैठने वाले लोगों का मानना ​​होता है कि इंसान को सब कुछ सही समय पर मिलता है और इसी वजह से ये कभी भी कुछ भी करने की जल्दी में नहीं होते हैं। इसके अलावा, वे बहुत जिद्दी हैं। अगर वे किसी चीज पर अपना दिल लगाते हैं, तो वे अंत तक हार नहीं मानते हैं। वे अपने लुक्स को लेकर काफी चिंतित रहते हैं और हमेशा अच्छा दिखने के लिए काफी मेहनत करते हैं। कुछ इसे बहुत सकारात्मक रूप से लेते हैं, लेकिन कुछ अन्य इसे असुरक्षा और आत्मविश्वास की कमी का संकेत मानते हैं। ये लोग आलोचना को स्वीकार नहीं कर सकते हैं और इसे स्वीकार करने में कठिन समय का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari

तो, अगली बार जब भी आप लोगों के आस-पास हों और उनके चरित्र के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो उनकी बैठने की स्थिति को जरूर देखें।

Related News