06 MAYMONDAY2024 1:46:58 AM
Nari

Sara दीदी बेवफा निकली…इसलिए Shubhman जल्दी Out हो गये!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Nov, 2023 05:50 PM
Sara दीदी बेवफा निकली…इसलिए Shubhman जल्दी Out हो गये!

वर्ल्ड कप 2023 में 4 रन बनाकर शुभमन गिल आउट हो गये। उनसे काफ़ी उम्मीद लगाई जा रही थी लेकिन इस बार उनका सिक्का नही जमा लेकिन वह बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं तभी तो सुनील गोवस्कर ने उनके बारे में कहा था कि वो आने वाले समय के चमकते सितारे हैं और कुछ ने उन्हें आने वाले समय का विरेंद्र सहवाग कहा था। चलिए आपको शुभमन गिल की लाइफस्टोरी ही आपके साथ सांझा करते है।

8 सिंतबर को हुआ शुभमन गिल का जन्म

शुभमन का जन्म 8 सितम्बर सन्1999 को पंजाब के फाजिल्का में हुआ। वह दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज हैं।उन्होंने पंजाब में ही पढ़ाई की है। शुभमन के पिता लखविंदर गिल  एक किसान हैं और शुभमन की सफलता के पीछे उन्ही का हाथ बताया जाता है।क्योंकि वह बेटे की प्रतिभा को जान गये थे । शुभमन गिल जब 8 साल के थे तो इनके पिता इनको लेकर मोहाली चले गए जहां इन्होंने एक मकान किराये पर लिया था उनके सामने पीसीए नामक क्रिकेट का मैदान था। वहीं पास में ही एक क्रिकेट इंस्टिटूइट में शुभमन का दाखिला करवा दिया। जहां से इन्होंने अपनी प्रतिभा को निखारना शुरु कर दिया। 

PunjabKesari

शानदार बल्लेबाजी के चलते हुए अंडर-16 में चयन

शानदार बल्लेबाजी के प्रदर्शन के चलते इनको पंजाब की अंडर-16 में चुना गया, इसके बाद इनको पंजाब की अंडर-19 टीम की तरफ से भी खेलने का मौका मिला। जहां उन्हें हरभजन सिंह जैसे महान खिलाड़ी से भी सीखने का अवसर मिला। 

PunjabKesari

शुभमन ने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत बंगाल के खिलाफ खेलते हुए अमृतसर के मैदान से की थी, पंजाब की तरफ से इन्होंने अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच 17 नवंबर 2017 को खेला था। इस रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में इन्होने 63 रन की शानदार पारी खेली थी।

अंडर-19 टीम में तीसरे नंबर के सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज शुभमन

इसके बाद तो उनका करियर शानदार ही रहा। शुभमन गिल अंडर-19 टीम में तीसरे नंबर के सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए है, हालांकि विराट कोहली अभी भी पहले नंबर पर है, कोहली ने मात्र 73 बॉल में सन् 2008 में शतक लगाया था. जबकी गिल 93 एवं ऋषभ पंत केवल 83 गेंदों में शतक जड़ चुके हैं। 
उन्हें लगातार दो साल के लिए बेस्ट जूनियर खिलाड़ी का पुरस्कार भी मिला है, जो सन् 2013-14 एवं 2014-15 के लिए दिया गया था. बीसीसीआई द्वारा आयोजित इस समारोह में उन्हें अपने आदर्श विराट कोहली से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ था।आईपीएल 2023 के सीजन में शुभमन ने अभी तक 3 सेंचुरी बना ली है। वह 3 सेंचुरी बनाने वाले दूसरे प्लेयर है, अभी तक केवल विराट कोहली और जॉस बटलर ने ही 4 सेंचुरी बनाई है।

सारा तेंदुलकर को डेट कर रहे हैं शुभमन 

शुभमन गिल की पर्सनल लाइफ़ की बात करे तो बता दे कि कुछ समय पहले से यह ख़बरें आ रही है कि शुभमन गिल -सारा को डेट कर रहे हैं. लेकिन वह कौन सी सारा हैं जिसे शुभमन गिल डेट कर रहे हैंज ये किसी को पता नही थी। इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई थी। दरअसल क्रिकेटर सचिन तेदुंलकर की बेटी का नाम भी सारा है, और सैफ अली खान की बेटी और एक्ट्रेस सारा अली खान भी है।बाद में खबरें आई कि शुभमन गिल और सारा अली खान दोनों ने एक दुसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है जिससे दोनों के एक दुसरे को डेट करने की बातें सामने आई थी और बाद में दोनों के ब्रेकअप की खबरें आई। 

PunjabKesari

इसके बाद आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में सारा अली खान अपने को-एक्टर विक्की कौशल के साथ मैच देखने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंची थी और उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स टीम की जीत के बाद विक्की कौशल के साथ जश्न मनाते देखा गया जिसके बाद शुभमन गिल के फैन्स द्वारा सोशल मीडिया पर सारा अली खान को बहुत ट्रोल किया गया। फैन्स का कहना था कि सारा अली खान मैच देखने आईं इसलिए शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए और कुछ ने कहा- सारा दीदी बेवफा निकली…’.फ़िलहाल कहा ये भी जा रहा है कि शुभमन सचिन की बेटी सारा को भी डेट कर रहे है। लेकिन दोनों ने इसकी कभी पुष्टि नही की|

इतना है कुल नेटवर्थ 

रिपोर्ट्स की मानें तो शुभमन गिल की कुल नेटवर्थ 2023 में लगभग 4 मिलियन डॉलर यानी 31 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

PunjabKesari

आपको शुभमन गिल प्लेयर कैसे लगते हैं?
 

Related News