23 JULTUESDAY2024 5:58:32 PM
Nari

पति नहीं करता इज्जत? आपकी ये 3 गलतियां हो सकती हैं वजह

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 31 Aug, 2023 04:33 PM
पति नहीं करता इज्जत? आपकी ये 3 गलतियां हो सकती हैं वजह

पति- पत्नी का रिश्ता प्यार के साथ बहुत सारे सम्मान और विश्वास की नाजुक डोर से बंधा होता है। किसी एक चीज की भी कमी होने पर रिश्ता खराब हो सकता है। हर कपल चाहता है कि उसका अपने पार्टनर के साथ रिश्ता बहुत खुशहाल बना रहे, लेकिन कई बार जाने- अनजाने मियां- बीवी कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो उनके रिश्ते की डोर को बहुत कमजोर कर देती है। लेकिन हर बार पति की गलती हो ये जरूरी तो नहीं है, इसके लिए खुद महिलाएं भी जिम्मेदार हो सकती हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसी 3 वजहें जिसके चलते महिलाओं को नहीं मिलता है पति से सम्मान...

PunjabKesari

पति के पेरेंट्स के साथ बुरा बर्ताव

अगर आपका पति आपके पेरेंट्स आपके साथ अच्छ व्यवहार ना करे तो आपको यकीनन बुरा लगेगा। हो सकता है कुछ टाइम बाद उसका असर आपको रिश्ते में भी नजर आने लगे। ऐसे में जब आप खुद अपने पति के पेरेंट्स के साथ बुरा बर्ताव करती हैं तो उसी तरह कोई बेटा भी अपने पैरेंट्स के साथ हुए बुरे बर्ताव को लेकर चुप नहीं रह सकता। ऐसे में वो पहले तो अपनी पत्नी को समझाता है, लेकिन पत्नी अगर नहीं मानती हैं तो वो उसका सम्मान करना छोड़ देता है।

PunjabKesari

कमाई को लेकर पति को दिखाना नीचा 

कई बार शादीशुदा कपल्स का रिश्ता सिर्फ इस बात पर खराब हो जाता है क्योंकि पति की सैलारी अपनी बीवी से ज्यादा नहीं होती है। अगर पत्नी बार- बार अपने पद और कमाई को लेकर पति को नीचा दिखाए तो उससे पति के आत्म सम्मान को ठेस पहुंचाती है और उसकी नजरों में अपनी पत्नी का सम्मान कम हो जाता है।

PunjabKesari

अमीर घर की हो पत्नी

कई बार लड़कियां अपने मायके की अमीरी का रौब पति पर झाड़ने लगती हैं। ऐसा ज्यादातर लव मैरिज में होता है, जिसमें लड़कियां अक्सर ये ताना मारती हैं कि अगर वो उससे प्यार नहीं करती तो उसकी शादी किसी बड़े घर में हुई होती। पत्नी की इन बातों से भी पति नाराज होकर उनका सम्मान करना बंद कर देते हैं।
 

Related News