18 APRTHURSDAY2024 12:15:53 AM
Nari

पति-पत्नी में हर समय रहती है अनबन तो यूं लगाए राधा-कृष्ण की तस्वीर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Aug, 2021 04:02 PM
पति-पत्नी में हर समय रहती है अनबन तो यूं लगाए राधा-कृष्ण की तस्वीर

राधा -कृष्ण की तस्वीर सिर्फ घर की शोभा ही नहीं बढ़ाती बल्कि हिंदू धर्म के मुताबिक, इसे घर में लगाना काफी शुभ भी माना जाता है। वहीं, वास्तुशास्त्र के अनुसार, राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से पति-पत्नी को बहुत फायदा मिलता है। प्यार का प्रतीक माने जाने वाले राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से वैवाहिक जीवन सुखमय होता है लेकिन आपको इसका सही तरीका भी पता होना चाहिए।

सही जगह लगाए तस्वीर

वास्तु के अनुसार, राधा-कृष्ण की तस्वीर बेडरूम की उस दीवार पर लगाएं जहां से सुबह उठते आपकी नजरें उनपर पढ़े। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव नहीं आता।

PunjabKesari

ऐसी तस्वीर लगाएं

-राधा- कृष्ण की रासलीला करती हुई तस्वीर बेडरूम में लगाना अच्छा माना जाता है। वास्तु के अनुसार, इसे उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव आता है।

-बेडरूम में ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें राधा-कृष्ण के साथ अन्य गोपियां ना हों। साथ ही तस्वीर में राधा-कृष्ण एक दूसरे को प्रेम भाव से देख रहे हों। इससे पति-पत्नी के बीच अनबन खत्म हो जाती है।

इस रंग का हो फ्रेम

लाल रंग वाली राधा-कृष्ण की तस्वीर घर में सकारात्मक ऊर्जा लाती है। साथ ही इससे वैवाहिक जीवन भी सुखमय होता है।

पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार

जिस दीवार पर राधा-कृष्ण की तस्वीर लगी हो उसके सामने पति-पत्नी अपनी तस्वीर लगाएं। वास्तु के अनुसार, इससे कपल्स के बीच प्यार व विश्वास बढ़ता है।

PunjabKesari

Related News