19 SEPTHURSDAY2024 7:40:30 AM
Nari

जीत से बस कुछ कदम दूर भारत की ये दो बेटियां , प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 31 Jul, 2024 05:08 PM
जीत से बस कुछ कदम दूर भारत की ये दो बेटियां , प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

भारत की महानतम बैडमिंटन खिलाड़ियों में शामिल पी वी सिंधू जीत की ओर कदम बढ़ाती जा रही है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने पेरिस ओलंपिक की महिला एकल स्पर्धा में एस्तोनिया के क्रिस्टीन कूबा को सीधे गेमों में 21 . 5, 21 . 10 से हराकर नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया । वहीं भारत की दीपिका कुमारी ने भी प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश  कर लिया है ।  

PunjabKesari
 रियो ओलंपिक में रजत और तोक्यो में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू ने यह एकतरफा मुकाबला 34 मिनट में जीता । इससे पहले उन्होंने ग्रुप एम के पिछले मैच में मालदीव की फातिमा अब्दुल रज्जाक को 21 . 9, 21 . 6 से हराया था । सिंधू से इस बार भी मेडल की उम्मीद है।

PunjabKesari

पीवी सिंधु ने पहला गेम 21-5 और दूसरा गेम 21-10 से अपने नाम किया। पहले गेम को सिंधु ने सिर्फ 14 मिनट के भीतर अपने नाम कर लिया था। हालांकि, दूसरे गेम को जीतने में उन्हें 19 मिनट का समय लग गया। ग्रुप स्टेज में सिंधु की यह लगातार दूसरी जीत है।

PunjabKesari
पी वी सिंधू रियो डि जिनेरियो में 2016 ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली देश की पहली शटलर बनीं। हैदराबाद की इस खिलाड़ी ने इसके तीन साल बाद तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता। साल 2019 की विश्व चैंपियन सिंधू अब तीन ओलंपिक पदक जीतने वाली भारतीय एथलीट बनने की उपलब्धि की ओर बढ़ रही है।

PunjabKesari


 भारत की अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी ने एस्तोनिया की रीना परनाट को शूटआफ में 6 . 5 से हराकर पेरिस ओलंपिक महिला व्यक्तिगत वर्ग के अंतिम 32 में प्रवेश कर लिया । कुछ दिन पहले भारतीय महिला तीरंदाजों की टीम क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड से हार गई थी जिसमें दीपिका के प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई थी । दीपिका आज पहला सेट जीतने में कामयाब रही लेकिन दूसरा हार गई । तीसरे में स्कोर बराबर था जबकि चौथा हार गई लेकिन पांचवें में बराबरी कर ली । इसके बाद मुकाबला शूटआफ में गया जिसमें उन्होंने नौ और विरोधी ने आठ स्कोर किया । 
 

Related News