13 JULSATURDAY2024 9:37:25 AM
Nari

Oscar Awards 2022:  विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर,  भारतीय फिल्म 'राइटिंग विद फायर' हुई ऑस्कर से बाहर

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 Mar, 2022 09:41 AM
Oscar Awards 2022:  विल स्मिथ बने बेस्ट एक्टर,  भारतीय फिल्म 'राइटिंग विद फायर' हुई ऑस्कर से बाहर

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सबसे प्रत‍िष्ठ‍ित एकेडमी अवॉर्ड/ऑस्कर के विनर्स की घोषणा हो गई है। हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर विल स्मिथ ने बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्हे विलफिल्म ‘किंग रिचर्ड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का ऑस्कर मिला है। अवॉर्ड लेते वक्त विल स्मिथ काफी इमोशनल भी हो गए और रो पड़े। 

PunjabKesari
फिल्म ‘ड्राइव माय कार’ भी  पुरस्कार से सम्मानित

वहीं मशहूर लेखक हारुकी मुराकामी की लघु कथा पर आधारित निर्देशक यूसुके हमागुची की जापानी भाषा की फिल्म ‘ड्राइव माय कार’ को ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय फिल्म के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस लाईन में ‘ड्राइव माय कार’ के अलावा, डेनमार्क से ‘फ्ली’, इटली से ‘द हैंड ऑफ गॉड’, भूटान से ‘लुनाना: ए याक इन द क्लासरूम’ (भूटान) और नॉर्वे से ‘द वर्स्ट पर्सन इन द वर्ल्ड’ भी दौड़ में थी।

PunjabKesari


भारतीय फिल्म रेस से हुई बाहर

भारतीय फिल्म राइटिंग विद फायर भी लिस्ट में शामिल थी, लकिन यह फिल्म अवॉर्ड अपने नाम नहीं कर पाई।  'राइटिंग विद फायर' का निर्देशन  रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने मिलकर किया है। इसके अलावा जेसिका चेस्टन ने 2022 ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

PunjabKesari
'कोडा' की कास्ट को मिला स्टैंडिंग ओवेशन

'कोडा' को बेस्ट फिल्म के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया है। कोडा की पूरी कास्ट को ऑस्कर में स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया। Jane Campion ने The Power of The Dog के लिए बेस्ट डायरेक्टर जीत लिया है। बिली एलीश को जेम्स बॉन्ड के गाने नो टाइम टू डाय के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर मिला है। बिली का यह पहला अकादमी पुरस्कार है। 


 

Related News