04 MAYSATURDAY2024 8:33:47 AM
Nari

हाॅकी स्टार बेटी ओलंपिक में कर रही देश का नाम रोशन और पिता कच्चे मकान में रहने को मजबूर

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 03 Aug, 2021 05:12 PM
हाॅकी स्टार बेटी ओलंपिक में कर रही देश का नाम रोशन और पिता कच्चे मकान में रहने को मजबूर

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम अपने शानदार प्रदर्शन से पहली बार ओलंपिक के सेमिफाइनल में पहुंच गई है। वहीं टीम में शामिल सभी बेटियों का गुणगान पूरे देश भर हो रहा है। टीम की गोलकीपर सविता पुनिया ने जहां आस्ट्रेलिया के 9 पेनल्टी काॅर्नर रोके वहीं टीम के बाकी खिलाड़ियों ने भी खेल में अपनी पूरी जान लगा दी,  इन्हीं में एक खिलाड़ी है झारखंड के खूंटी की बेटी निक्की प्रधान जिसका ओलंपिक सफर हर एक महिला के लिए मिसाल है, कि अगर महिला ठान ले तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। 

PunjabKesari

ओलंपिक में खेलने गई झारखंड के खूंटी के बेटी निक्की प्रधान के आज सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगे हुए है। टीम ऑफ इंडिया की मजबूत डिफेंडर निक्की प्रधान इसी गांव की रहने वाली है।

बेटी टोक्यो ओलंपिक में दिखा रही हैं दम और पिता कच्चे घर में रहने को मजबूर
निक्की के पिता ने बताया कि गुल्ली डंडा खेलने वाली उनकी बेटी ने बचपन में हॉकी का स्टिक कब पकड़ लिया, पता ही नहीं चला। वहीं पिता का कहना है कि दुनिया भर में नाम कमाने वाली अपनी बेटी पर गर्व है, लेकिन गांव में कच्चे घर में रहने का मलाल भी है।  पिता सोमा प्रधान ने राज्य सरकार से शहर में एक पक्के मकान की मांग की हैं। साथ ही हेसल गांव में एक भी खेल का मैदान नहीं होने पर दुख जताया है।

PunjabKesari

निक्की अब गांव के बजाय शहर में रहना चाहती हैं
निक्की के पिता सोमा प्रधान ने बताया कि निक्की अब गांव के बजाय शहर में रहना चाहती हैं, ताकि वह अपने खेल को लेकर बेहतर ढंग से प्रैक्टिस कर सके, क्योंकि गांव में मैदान और दूसरी सुविधाएं नहीं होने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari

साग भात ही खाना ज्यादा पसंद करती है निक्की
इसके साथ ही निक्की की मां ने कहा कि वह बचपन से ही तेजतर्रार और समझदार रही हैं इसी वजह से वह टीम में अच्छे ढंग से एक मजबूत डिफेंडर की भूमिका निभा पाती है।  निक्की की मां ने बताया कि निक्की गांव की बेटी है,इसलिए साग भात ही खाना ज्यादा पसंद करती है।

PunjabKesari

गांववासियों को उम्मीद, मौका मिलते ही गोल करने से चूकेगीनहीं निक्की
ओलंपिक में पहुंच निक्की को देख उनके माता-पिता के साथ ही पूरे गाव का सीना चौड़ा हो गया है सभी गांववासियों को भी निक्की पर गर्व है।  सभी को उम्मीद है कि निक्की खेल के मैदान में विरोधी टीम को गोल करने का मौका नहीं देगी, और मौका मिलते ही गोल करने से चूकेगी भी नहीं।

Related News