28 MARTHURSDAY2024 9:20:54 PM
Nari

Tummy को फ्लैट करने के लिए मलाइका ने बताई 3 एक्सरसाइज, घर पर ही आसानी से करें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Apr, 2021 01:21 PM
Tummy को फ्लैट करने के लिए मलाइका ने बताई 3 एक्सरसाइज, घर पर ही आसानी से करें

फिल्मी दुनिया से दूर होकर भी एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। परफेक्ट फिगर व फ्लैट टमी के लिए मलाइका जिम में वर्कआउट करने के साथ खूब योगा भी करती हैं, जिसकी तस्वीरें व वीडियोज वह अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक ऐसी ही वीडियो शेयर की है, जिसमें वो पेट की चर्बी कम करने की एब्स एक्‍सरसाइज बताती नजर आ रही हैं।

मलाइका की इन 3 ‘क्विक फ्लो फॉर स्कल्प्ड एब्स’ एक्सरसाइज से आप 14 दिनो में स्कैल्पेड एब्स और फ्लैट टमी पा सकते हैं। चलिए आपको इन एक्सरासइज के बारे में विस्तार से बताते हैं...

मिडिल स्पिल्ट स्ट्रेच

सबसे पहले मलाइका ने मिडिल स्पिल्ट स्ट्रेच यानि सेंट्रर स्पिल्‍ट एक्सरसाइज की। इसके करने के लिए योगा मैट पर बैठकर दोनों पैरों को खोलकर 180 डिग्री का कोण बनाएं। फिर हाथों को सिर के पीछे रखें। अब कमर को दोनों तरफ फैलाते हुए कोहनी को घुटनों तक पहुंचाने की कोशिश करें। यह एक्‍सरसाइज कमर, कूल्हें, कोर, एडिक्टर मसल्‍स और क्वाड्रिसेप्स को मजबूत व लचीला बनाती है और पेट की चर्बी भी कम करती है।

PunjabKesari

डाउन डॉग लेग लिफ्ट रेजस

इसके लिए कैट पोज में आकर दोनों हाथों व पैरों को जमीन पर रखें। हिप्‍स को फर्श से सटाकर रखें और दाहिने पैर को ऊपर उठा लें।
फिर दाहिने घुटने को चेहरे के करीब लेकर आएं। इसी तरह दूसरे पैर से पोज दोहराएं। बैली फैट कम करने के साथ यह एक्सरसाइज पीठ को लंबा व कोर मसल्स को मजबूत बनाती है।

PunjabKesari

ऑल्टरनेटिव लेग रेजस

इसके लिए जमीन पर लेट जाए और एक दोनों पैर को धीरे-धीरे हवा में उठाएं। फिर दूसरे पैर को ऊपर उठाएं और दूसरे पैक को नीचे ले आएं। इस दौरान हाथों को बिल्कुल सीधा रखें और सिर को भी जमीन से लगाकर रखें। यह एक्‍सरसाइज पेट की मसल्‍स को टोन करके वजन कम करती है। साथ ही इससे हैमस्ट्रिंग, ग्लूट्स और कॉफ मसल्‍समें भी मजबूती आती है।

अगर आप भी वर्कआउट के लिए मोटिवेशन ढूंढ रही हैं तो मलाइका बिल्कुल परफेक्ट ऑप्शन है। इन 3 एक्सरसाइज से आप महीनेभर में उनकी तरह परफेक्ट फिगर पा सकते हैं।

 

Related News