18 MAYWEDNESDAY2022 6:17:14 AM
Nari

गर्मियों में हो रही है शादी, तो ये Tips अपनाने से नहीं होगा मेकअप खराब

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Apr, 2022 02:47 PM
गर्मियों में हो रही है शादी, तो ये Tips अपनाने से नहीं होगा मेकअप खराब

एक तरफ शादी दूसरी तरफ गर्मी। आज कल के माैसम में शादी करना कोई आसान काम नहीं है क्योंकि पसीने की वजह से सुब कुछ खराब हो जाता है। खासकर दुल्हनों का मेकअप जो पसीने की वजह से टिकता ही नहीं है। बिना मेकअप शादी में जाने की बात तो सोच भी नहीं सकते। तो आज हम कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिसे ध्यान में रखकर दुल्हनें अपने मेकअप को बहने से बचा सकती है

PunjabKesari

आईस क्यूब

गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। इसके लिए बर्फ के क्यूब लें और अपने चेहरे पर सर्कुलेशन मोशन में मसाज करें। इसके साथ आप आंखों से आस पास भी मसाज करें। मसाज करने के बाद उसे कुछ देर तक वैसे ही सूखने दें।

PunjabKesari

सेटिंग स्प्रे

मेकअप करने से पहले चेहरे पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगा सकती हैं। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इससे पसीना गायब हो जाता है। इसे स्प्रे करने के बाद ही अपना मेकअप शुरु करें।

PunjabKesari
लाइट मेकअप

 मेकअप को लाइट और सॉफ्ट ही रखें, ताकि पसीने से आपका मेकअप खराब न हो। समर में आई मेकअप करते समय आईशैडो के लिए लाइट व न्यूट्रल शेड्स चुनें।

PunjabKesari
वाटरप्रूफ बेस

पसीने से मेकअप बचाने के लिए आप बेस में सबसे पहले वाटरप्रूफ प्राइमर का यूज करें। इससे मेकअप उतरेगा नहीं। साथ ही अगर आपको प्राइमर नहीं मिल रहा है तो आप बीबी या सीसी क्रीम का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

PunjabKesari
लाईट लिपस्टिक

समर में हैवी लिप मेकअप से बचें।आप समर वेडिंग के लिए न्यूड लिप शेड्स चुन सकती है। मैट की बजाय क्रीमी लिपस्टिक लगाने की कोशिश करें। गर्मियों के लिए Coral Peach लिपशेड भी बेस्ट ऑप्शन है।

PunjabKesari

वाटरप्रूफ मेकअप

हमेशा वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें। इसमें आप वाटरप्रूफ ऑई मेकअप, वाटरप्रूफ लिप बाम और वाटरप्रूफ फाउंडेशन इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से पसीना आने पर भी मेकअप खराब नहीं होगा।

 

Related News