02 MAYTHURSDAY2024 2:54:41 PM
Nari

इन 4 राशियों की किस्मत चमकाएगा चंद्र ग्रहण, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 May, 2023 06:00 PM
इन 4 राशियों की किस्मत चमकाएगा चंद्र ग्रहण, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

सूर्य ग्रहण और चंद्रग्रहण को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। यहां इस बार 20 अप्रैल के दिन साल का पहला सूर्य ग्रहण था वहीं अब सूर्यग्रहण के 15 दिन बाद साल का पहला चंद्रग्रहण लगने वाला है। साल का पहला चंद्रग्रहण 5 मई बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगने वाला है। यह 5 मई को रात 08:44 पर शुरु होगा और रात 01:01 बजे खत्म होगा। ज्योतिषाशास्त्रों की मानें तो 130 साल बाद ऐसा संयोग बन रहा है जब वैशाख पूर्णिमा पर चंद्र ग्रहण लगने वाला है। ऐसे में इस बार चंद्र ग्रहण के दौरान चंद्रमा तुला राशि में होंगे जिससे मिथुन राशि में मंगल और शुक्र की युति होने वाली है। इसके अलावा मेष राशि में सूर्य, बुध, गुरु और राहु की युति से चतुर्ग्रही योग भी बन रहा है। ऐसे में यह योग बनने के कारण कुछ राशियों के जीवन में खुशियां आएंगी। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कौन सी राशियां है जिनकी किस्मत चमकने वाली है...

मकर राशि 

ज्योतिषाशास्त्र की मानें तो इस बार ग्रहों की अनुकूल स्थिति के कारण इस राशि के लिए शुभ परिणाम मिलने वाला है। कार्यस्थल पर इस राशि के जातकों को खुशियां मिलने वाली हैं। इसके अलावा आपकी पोस्ट और नौकरी में इंक्रीमेंट भी लग सकता है। यदि आप कोई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपकी तलाश पूरी होने वाली है। पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

PunjabKesari

मिथुन राशि 

मिथु राशि में शुक्र और मंगल की युति होने वाली है जिसके कारण मिथुन राशि के जातकों के लिए चंद्रग्रहण बहुत ही फलदायी होने वाला है। इस राशि के जातकों को कर्ज जैसी समस्या से छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा लंबे समय से रुका हुआ धन आपको वापिस मिल सकता है। परिवार और पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। यदि आप लोग किसी कॉम्पिटिटीव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के लिए चंद्र ग्रहण शुभ रहेगा। इन लोगों का आध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ने वाला है। आप किसी धार्मिक यात्रा में जा सकते हैं। इसके अलावा आपके लिए किसी भी कार्य में निवेश करना शुभ रहेगा। 

PunjabKesari

सिंह राशि 

सिंह राशि के लिए भी चंद्र ग्रहण शुभ साबित होने वाला है। इन लोगों को समाज में मान-सम्मान मिलेगा। इसके अलावा नौकरी व्यापार में आपको नए-नए अवसर मिल सकते हैं। यदि आपका कोई काम लंबे समय से अटका है तो वह पूरा होगा। 

PunjabKesari

Related News