27 MAYWEDNESDAY2020 3:54:15 PM
Nari

लॉकडाउन के दौरान करें अपने अंदर के Chef की पहचान

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 05 Apr, 2020 12:35 PM
लॉकडाउन के दौरान करें अपने अंदर के Chef की पहचान

खाना पकाना एक कला है, इस कला के लिए भगवान ने ज्यादातर महिलाओं को चुना है। मगर कामकाजी होने की वजह से कुछ महिलाएं अपने कुकिंग के इस शौंक को पूरा नहीं कर पाती। अब जैसे कि सभी महिलाएं भारत बंद के चलते घरों में हैं, तो क्यों न इस दौरान अपनी इस कला को और भी निखारा जाए... आइए जानते हैं कैसे...

 

अभी है फ्री टाइम

वर्किंग महिलाओं के पास समय की कमी होने के कारण, वे चाहकर भी कुछ नया ट्राई नहीं कर सकती। हर नए काम को करने के लिए कुछ एक्सट्रा वक्त की जरूरत पड़ती है। ऐसे में लॉकडाउन के दौरान पूरा वक्त आपके अपने हाथ में हैं। ऑफिस में फ्री बैठे हुए अपनी मनपसंद चीजों की जो वीडियोज आपने देखी थी, उन्हें इस दौरान प्रैक्टीकल रूप में जरूर ट्राई करें। 

PunjabKesari

अपने डर को करें दूर 

कुछ औरतें ऐसी भी हैं, जिन्हें कुकिंग का शौंक तो बहुत होता है, मगर कुछ नया ट्राई करने या फिर कुछ गलत न बन जाए के डर से वह किचन में जाने से डरती हैं। ऐसा अक्सर नौजवान लड़कियों में देखा जाता है। मगर इस दौरान जहां आपको अपने सभी डर दूर करने हैं वहीं अपने घर की बेटियों, मर्दों और बेटों के मन से भी यह डर जरूर दूर करें। 

PunjabKesari

मर्दों को भी सीखनी चाहिए कुकिंग

लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा अगर कोई बोर हो रहा है तो वे हैं घर के मर्द। महिलाएं तो खुद को 100 तरीके के कामों में बिजी रख लेती हैं, मगर मर्दों के लिए यह काम थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप उन्हें घर के कामों में अपने साथ लगाएं, सबसे जरूरी बात अगर उन्हें कुकिंग की ABC भी नहीं आती तो यह अच्छा मौका है उन्हें किचन के हल्के-फुल्के काम सिखाएं। ताकि लॉकडाउन के बाद उन्हें छोटे छोटे कामों के लिए आप पर Depend न रहना पड़े। 

यादें फिर से करें ताजा

हम सभी की दादी नानी की कोई न कोई ऐसी एक डिश जरूर होती है, जो हमारे दिल के बहुत करीब होती है। ऐसे में कामकाज के चलते जहां आप उनकी सिखाईं चीजों को नहीं ट्राई कर पाईं, तो अब अच्छा मौका है फिर से उन्हीं गर्मियों की छुट्टियों को ताजा करने का । 

PunjabKesari

जितना हो सके खाने को वेस्ट होने से बचाएं। जरूरतमंद लोगों की जितनी हो सके मदद करें।

Related News