30 SEPWEDNESDAY2020 10:50:26 AM
Nari

सपनों में दिखे कब्रिस्तान तो मिलती है खूब तरक्की, जानिए ऐसे ही रोचक बातें

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 Aug, 2020 10:36 AM
सपनों में दिखे कब्रिस्तान तो मिलती है खूब तरक्की, जानिए ऐसे ही रोचक बातें

हम सब जो रात के समय सपने देखते हैं। वे हमारी जिंदगी पर अपना गहरा असर डालते हैं। असल में, सपने हमारे आने वाले भविष्य की ओर संकेत करते हैं। स्‍वप्‍नशास्‍त्र के मुताबिक, रात को नींद में सपने देखने का संबंध हमारे जीवन से होता है। इसके साथ ही इसका कुछ न कुछ मतलब भी निकलता है। मगर बहुत बार कुछ ऐसे सपने देखने को मिलते हैं कि व्यक्ति टेंशन में आ जाता है। मगर ऐसे सपने अशुभ नहीं बल्कि शुभ होते हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में...

nari,PunjabKesari

कब्रिस्‍तान देखना 

अगर किसी को सपने में कब्रिस्तान दिखे तो ऐसे में डरने की जगह उसे खुश होना चाहिए। वास्तु के अनुसार, इसे सपने में देखने से समाज में मान-सम्मान बढ़ने के साथ तरक्की की ओर इशारा करता है। इसके साथ अगर किसी ने आपसे पैसे उधार लिए है तो वो भी आपको जल्दी ही मिलनी की तरफ संंकेत करता है। 

nari,PunjabKesari

तारे दिखना 

अक्सर लोगों को खुले आसमान में तारों को देखना अच्छा लगता है। मगर कहीं ये तारे सपने में दिखे तो क्या आप इसका मतलब जानते हैं? इसका अर्थ है कि परिवार के किसी मेंमर्ब को कोई खुशखबरी मिलेगी। इसके साथ ही कारोबार, व्यापार में तरक्की के रास्ते खुलने के मुनाफा होने की ओर इशारा करता है। 

खुद को गरीबी में देखना 

बहुत से लोग सपने में खुद को गरीब देखते हैं। ऐसे में वे परेशान होने लगते हैं। मगर सपने में खुद को गरीब व तंग हालत में देखना काफी शुभ होता है। वास्तु और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इसका अर्थ आपको कहीं से धन मिलने या आपकी कोई सपना पूरा होने की ओर संकेत करता है। 

सेब खाना

सपने में सेब खाने से भी सेहत में सुधार और दीर्घायु की तरफ इशारा करता है। इसके अलावा खुद को जमीन या किसी जगह पर गिरते या आग में देखना भी शुभ माना जाता है।

nari,PunjabKesari

आत्‍महत्‍या करते हुए देखना 

अगर कोई खुद को सपने में आत्महत्या करते हुए देखेगा तो स्वाभाविक है कि उस व्यक्ति के होश उड़ जाएंगे। मगर ऐसे सपने से इससे डरने की जरूरत नहीं है। असल में, खुद को आत्महत्या करते हुए देखना आपकी उम्र के बढ़ने की ओर संकेत करता है। इसके साथ ही जीवन में आर्थिक रूप से सुधार होने की संभावना होती है। 

ठंडे पानी से खुद को नहाते देखना 

अगर कोई खुद को सपने में ठंडे पानी से नहाता देखता है तो ये बेहद शुभ होता है। यह स्वास्थ्य शरीर और लंबी उम्र की ओर संकेत करता है। 

गुलाब दिखना 

सपने में गुलाब का फूल दिखने से धन की देवी लक्ष्मी की कृपा मिलने की तरफ इशारा करता है। इसके साथ ही इसका अर्थ निकलता है कि आपको रूका हुआ पैसा वापिस मिलने के साथ आपकी कोई पुरानी ख्वाहिश पूरी हो सकती है।

nari,PunjabKesari

Related News