30 JULFRIDAY2021 12:08:04 AM
Nari

कपड़ों के वास्तु से शनि दोष होगा दूर, जानिए कुछ खास उपाय

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Jul, 2021 02:52 PM
कपड़ों के वास्तु से शनि दोष होगा दूर, जानिए कुछ खास उपाय

जीवन में हर कोई सुख-सुविधा व खुशहाली की कामना करता है। मगर अक्सर हमारे द्वार किए कुछ काम ही हमपर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। इसके कारण जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु के अनुसार, हमारे आसपास के वातावरण की तरह कपड़े पर हम पर अपना गहरा असर डालते हैं। कपड़े भी हम पर सकारात्मक व नकारात्मक असर डालते हैं। इससे सुख-समृद्धि आने के साथ शनिदोष दूर किया जा सकता है। चलिए आज हम आपको कपड़ों से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताते हैं।

शनिवार कपड़े खरीदने से बचें

वास्तु अनुसार, शनिवार के दिन कपड़े खरीदना अशुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आप इस दिन कपड़े खरीदते हैं तो अपनी इस आदत को बदल लें। वहीं कपड़े खरीदने के लिए शुक्रवार का दिन शुभ माना जाता है।

PunjabKesari

पुराने कपड़े करें दान

अधिक पुराने कपड़े पहनने से भी कुंडली में शनि कमजोर होता है। ऐसे में शनिदोष से बचने के लिए पुराने कपड़े कपड़ों को किसी जरूरतमंद व गरीब को दान कर दें। इससे कुंडली में शनिदोष का असर कम होने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

जले व फटे कपड़े पहनने से बचें

जले व फटे कपड़े पहनने से भी बचना चाहिए। वास्तु के अनुसार इससे शारीरिक क्षमता और ऊर्जा कम होती है। इसके साथ जीवन में नकारात्मक ऊर्जा हावी होती है। ऐसे में जीवन में परेशानियां झेलनी पड़ सकती है।

रोजाना नहाकर साफ कपड़े

गंदे व पुराने कपड़े पहनने से जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है। वहीं इसके विपरित साफ व धुले कपड़े पहनने से जीवन में पॉजिटिविटी आती है। ऐसे में जीवन संबंधी समस्याएं दूर होकर नई ऊर्जा का आगमन होता है।

धुले कपड़े रात को बाहर ना छोड़े

अक्सर महिलाएं शाम को कपड़े धोकर उसे सुखाने के रातभर बाहर छोड़ देती है। मगर वास्तु अनुसार, इससे घर की सुख-समृद्धि दूर हो जाती है। ऐसे में अगर आप भी ऐसा करती है तो अपनी इस आदत को बदल लें।


 

Related News