30 OCTFRIDAY2020 2:08:49 PM
Nari

पैसों के मामले में लक्की होती है इन राशि की लड़कियां!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Sep, 2020 01:42 PM
पैसों के मामले में लक्की होती है इन राशि की लड़कियां!

हर किसी की राशि उसपर अपना गहरा प्रभाव डालती है। इससे उनके स्वभाव के साथ जीवन से जुड़ी बहुत सी चीजों के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको सिंह राशि की लड़कियों के व्यक्तितत्व के बारे में बताते हैं, जो दिखने में बेहद खूबसूरत होने के साथ आत्मविश्वास से भरी होती है। तो चलिए जानते है इनके बारे में विस्तार से...

nari,PunjabKesari

लीडरशिप 

सिंह राशि की लड़कियां हर काम को करने में माहिर होती है। ऐसे में ये एक अच्छी लीडर बनकर दूसरों को भी संभालने का काम करती है। 

इमोशंस पर रखती है कंट्रोल 

ये लड़कियां किसी भी चीज को दिल की जगह दिमाग से सोचना बेहतर समझती है। ऐसे में ये हर परिस्थिति को अच्छे से समझेन के साथ किसी चीज के लिए भावुक होने की जगह खुद पर कंट्रोल रखना बखूबी जानती है। 

घमंडी किस्म की 

दिखने में बेहद खूबसूरत होने के चलने इन्हें अपनी खूबसूरती पर मान होता है। 

nari,PunjabKesari

पैसों के मामले में लक्की

फैमिली का पूरा- पूरा सपोर्ट मिलने के चलते ये लड़कियां पैसों के मामले में बेहद लक्की होती है। ऐसे में इन्हें अपने जीवन में किसी भी चीज को पाने के लिए ज्यादा समय नहीं लगता है। 

उत्साहित व रोमांटिक 

ये जीवन में आने वाली हर चुनौती का डट कर मुकाबला करती है। साथ ही अपनी लगन व मेहनत से जीत हासिल करके ही मानती है। बात इनकी लव लाइफ की करें तो ये अपने प्यार को पाने के लिए जी-जान लगा देते हैं। साथ ही रोमांटिक किस्म की होने से अपने पार्टनर की खुशी को अच्छे से जानती है। 

तुला राशि के लड़के से बनती है खूब 

इस राशि की लड़कियों की तुला राशि के लड़के से खूब पटती है। ऐसे में इनकी जोड़ी एकदम परफेक्ट मानी जाती है। हम यूं भी कह सकते हैं कि मानो इनकी जोड़ी स्वर्ग सेबन कर आई हो। ये दोनों ही एक- दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझने के साथ खुश रखना बखूबी जानते हैं। इनके बीच का बेइंतेहा प्यार देखकर बहुत बार लोगों को इनसे जलन भी होने लगती है।

nari,PunjabKesari

ईमानदार 

इन लड़कियों को किसी की भावनाओं के साथ खेलना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। ऐसे में ये जिस के साथ भी दोस्ती या रिश्ते में पड़ती है तो उनके साथ पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ता निभाती है। 

गुस्सैल 

इस राशि की लड़कियों का गुस्सा इनका नेगेटिव प्वाइंट होता है। इनकी राशि के चिह्न के मुताबिक ही इसका स्वभाव भी शेर के समान होता है। कभी- कभाव इनका गुस्सा इनपर इतना हावी हो जाता है कि ये खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाती है। ऐसे में इनके गुस्से से बच पाना काफी मुश्किल होता है। मगर इनके गुस्से के पीछे हमेशा ही कोई मुख्य होता है। 

आत्मविश्वास से भरी हुई

बात इसके हौंसले की करें तो येे लड़कियां आत्मविश्वास से भरी होती है। अपने इसी गुण के चलते ये जीवन की हर चुनौती का सामना कर जीत हासिल कर लेती है।

अपनी तारीफ सुनने की शौकीन 

इन्हें जिंदगी में खुद से ज्यादा कोई भी महत्वपूर्ण नहीं लगता है। ऐसे में ये लड़कियां हर किसी के मुंह से खुद की तारीफ सुनना पसंद करती है। इनके इसी नेचर के चलते बहुत बार लोग इनसे दूरी बनाना ही सही समझते हैं।

nari,PunjabKesari

आलसी व दिखावा पसंद 

वैसे तो ये लोग अपने आत्मविश्वास से हर चीज को पाने में सक्षम होते हैं। मगर कई बार इनका आलसीपन इन्हें लें डूबता है। ऐसे में अपने आलसीपन के चलते बहुत बार इनका आत्मविश्वास भी काम नहीं आता है। हर चीज को अपनी मर्जी व हिसाब के करने के चक्कर में बहुत सी चीजें इनके हाथ में आती- आती भी रह जाती है। ऐसे में इनको हर काम को कल पर टालने की जगह उसे समय पर करने की आदत डालने की जरूरत होती है। 

कंजूस 

पैसों की कोई कमी न होने के बावजूद भी ये पैसों को लेकर थोड़ी कंजूस होती है। इन्हें बिना मतलब किसी चीज पर पैसों को खर्च करना अच्छा नहीं लगता है। 

Related News