20 MARWEDNESDAY2019 4:45:44 AM
Nari

B'day Spl: एक फिल्म के लिए रिजेक्ट की 30 फिल्में, एक्टिंग से पहले ही मिला गया था अवॉर्ड

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 Mar, 2019 06:30 PM
B'day Spl: एक फिल्म के लिए रिजेक्ट की 30 फिल्में, एक्टिंग से पहले ही मिला गया था अवॉर्ड

एक्ट्रेस निमरत कौर बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेज में से एक हैं जिन्होंने पर्दे पर एक मजबूत महिला की छवि को बखूबी निभाया। 13 मार्च 1982 को राजस्थान के पिलानी में जन्मी निमरत के पिताजी आर्मी में कार्यरत थे। एक इंटरव्यू में निमरत ने बताया था कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने उनके पिता भुपिंदर सिंह की हत्या कर दी थी। पिता के जाने के बाद निमरत अपनी मां के साथ नोएडा अपने नाना-नानी के साथ रहने लगीं।

 

बी.कॉम ऑनर्स के एक्टिंग में अजमाई किस्मत 

निमरत ने बी.कॉम ऑनर्स की पढ़ाई की है। पढ़ाई के बीच वो शौकिया थिएटर करती रहीं लेकिन हमेशा उनके मन में ख्याल आता था कि कुछ अलग करना है। निमरत एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थी लेकिन उनकी मां इसके लिए राजी नहीं थी। बाद में उन्होंने अपनी मां को मनाया और मुंबई आ गई। जहां आकर उन्होंने बहुत से ऑडिशन दिए। 

PunjabKesari

30 साल की उम्र में किया फिल्म डेब्यू

निमरत ने सोनी के सीरियल  ‘तेरा मेरा प्यार’ एल्बम से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया। उनकी यह एल्बम सुपरहिट रही और उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे। निरमत ने 30 साल की उम्र में फिल्म में डेब्यू किया। निमरत ने पहली फिल्म ‘पैडलर्स’ साइन की लेकिन उससे पहले उनकी फिल्म लंचबॉक्स रिलीज हो गई। लोगों ने उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया। निमरत कौर अक्षय कुमार के साथ एयरलिफ्ट में भी काम कर चुकीं है। निरमत कौर को क्वालिटी फिल्में करना पसंद है इसलिए वो फिल्मों के मामले में काफी चुजी हैं।

PunjabKesari

27-30 फिल्में की थी रिजेक्ट

खबरों के मुताबिक निमरत ने अपनी पहली फिल्म के लिए 27-30 फिल्में रिजेक्ट की क्योंकि वह क्वालिटी चाहती थी। निमरत ने फिल्में बाद में करनी शुरू की और अर्वाड उन्हें पहले मिलने लगे। उन्हें वोग (Vogue) मैगजीन के लिए फ्रेश फेस अर्वा़ड से नवाजा जा चुका है। वो भारत के अलावा अमेरिकन टीवी सीरिज होमलैंड में भी दिख चुकी हैं। निमरत हॉलीवुड फिल्म वन नाइट विद द किंग में दिख चुकी हैं।

PunjabKesari

 

Related News

From The Web

ad