29 APRMONDAY2024 12:23:53 PM
Nari

बुरी शक्तियों का नाशक है मोर पंख, बच्चे के जिद्दीपन का भी यही इलाज

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Aug, 2020 01:56 PM
बुरी शक्तियों का नाशक है मोर पंख, बच्चे के जिद्दीपन का भी यही इलाज

मोर पंख भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय वस्तुओं में से एक है। ऐसे में इसे घर पर या अपने पास रखना काफी शुभ फलदाई माना जाता है। यह घर का माहौल पॉजिटिव रखने के साथ घर-परिवार को बुरी नजर से बचाने का काम करता है। आइए जानते हैं घर पर मोर पंख को रखना किस प्रकार शुभ है...

आर्थिक स्थिति होती है मजबूत

मोर का पंख घर पर रखने से सुख-शांति व समृद्धि आती है। साथ ही कारोबार में तरक्की मिलती है। आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए मोर का पंख घर की दक्षिण- पूर्व दिशा में रखना चाहिए।

पॉजिटिव एनर्जी 

घर में मोर का पंख रखने से साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में खुशहाली भरा माहौल बना रहता है।

peacock,nari

नजर से बचाएं

नवजात शिशु को चांदी की ताबीज में मोर का पंख डालकर पहनना चाहिए।‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ ऐसा करने से उसका बुरी नजर से बचाव रहता है। 

वास्तुदोष करें दूर

घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर के साथ मोर का पंख रखने से वास्तुदोष दूर होता है। साथ ही घर के मेन गेट हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। 

peacock feather,nari

सफलता दिलाए

घर के साथ-साथ अपने पास मोर का पंख रखना शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार, इसे अपने पास रखने से सभी कार्यों में सफलता मिलती है।

बच्चे का जिद्दीपन होता है कम

घर के पंखों पर मोर का पंख लगाने से बच्चे का ज़िद्दीपन कम होता है। इसके लिए छत के पंखे के पंखों पर मोर के पंख बांध दें। ऐसे में बच्चे पर जिनी इस पंखे की हवा पड़ेगी उसका जिद्दीपन उतना ही कम होगा। 

peacock feather,nari

राहू दोष होता है दूर

वास्तु के अनुसार घर, जेब या डायरी पर मोर का पंख रखने से राहू दोष दूर होता है। अगर आप इसे घर पर लगाना चाहते हैं तो इसके लिए इसे घर की पूर्वी और उत्तर- पश्चिम दीवार पर ही लगाएं।

PEACOCK Feather,nari

पढ़ाई में लगाए मन

अगर आपके बच्चे पढ़ने में आनाकाानी करते है तो ऐसे में उनके कमरे या किताबों के बीच मोर का पंख रखें। इससे उनका पढ़ाई में मन लगने के साथ स्मरण शक्ति और एकाग्रता में वृद्धि होती है। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News