02 MAYTHURSDAY2024 8:34:21 AM
Nari

घर में इन तरीकों से सजाएं करवाचौथ की थाली, दिखेगी सबसे Unique

  • Edited By palak,
  • Updated: 12 Oct, 2022 04:59 PM
घर में इन तरीकों से सजाएं करवाचौथ की थाली, दिखेगी सबसे Unique

कल पूरे भारत में करवाचौथ का खास त्योहार मनाया जाएगा। पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं हर साल यह व्रत पूरे विधि-विधान से करती हैं। अपनी पति के लिए निर्जला उपवास करके त्योहार को और भी खास बनाती हैं। महीनों पहली ही व्रत की तैयारियां शुरु कर देती हैं। आउटफिट्स से लेकर थाली हर चीज महिलाएं एकदम यूनिक और क्रिएटिव तरीके से सजाती हैं। ऐसे में अगर आप भी इस बार घर पर ही करवाचौथ की थाली सजाने के लिए सोच रही हैं तो इन आसान टिप्स को फॉलो कर सकती हैं...

पूजा की थाली करें डेकोरेट 

पूजा की थाली को डेकोरेट करने के लिए आप कोई भी थाली ले लें। इसके बाद इसे गोलआकार में कलरफुल पेपर या फिर अपनी आउटफिट के साथ मैचिंग कपड़ा भी थाली में लगा सकती हैं। थाली को किसी पेपर या फिर कवर से चिपका लें। इसके बाद आप थाली को पेपर या फिर कपड़े के साथ भी अट्रैक्टिव दिखा सकती हैं। मिरर और कलरफुल लेस लगाकर आप थाली को सारी तरफ से अच्छे से डेकोरेट कर लें। 

PunjabKesari

कलश के ऊपर कलरफुल अबरी चिपकाएं 

इसके अलावा आप थाली के ऊपर कलरफुल अबरी चिपकाएं। अबरी चिपकाने के बाद आप थाली को कलश के पेपर से अच्छे से कवर कर लें। कवर करने के बाद उसमें मोतियों और गोल्डन टैसेल्स या सुंदर गोटे से भी आप थाली सजा सकती हैं। 

PunjabKesari

लैस या कलर पेपर से सजाएं छलनी 

आप छलनी को पेपर और कलरफुल पेपर से भी सजा सकती हैं। इसके बाद छन्नी को अच्छे से कवर करके उसके लैस लगाएं। आप चाहें तो छलनी को कपड़े या फिर पेपर के साथ भी सजा सकती हैं। छन्नी को अच्छे से कवर करने के लिए आप उसपर पूरी तरह से तैयार होने के बाद गोटा भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari

पर्ल वाली लेस के साथ 

आप पर्ल वाली इस तरह की लेस के साथ अपना करवाचौथ की थाली सजा सकती हैं। थाली के ऊपर आप सिंपल सोबर पर्ल की लेस लगाकर साथ में नीचे लटकन लगाकर थाली को एक नया और शानदार लुक दे सकती हैं। 

PunjabKesari

थाली में जरुर रखें ये चीजें

आप करवाचौथ की थाली में सिंदूर, रोली, दीपक, कलश, चावल, मिठाई और छन्नी जरुर रखें। 

PunjabKesari

 

Related News