28 JUNTUESDAY2022 12:22:21 PM
Nari

पटौदी पैलेस में कदम रखते ही बदल जाता है करीना कपूर का नाम!

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 May, 2022 04:10 PM
पटौदी पैलेस में कदम रखते ही बदल जाता है करीना कपूर का नाम!

करीना कपूर खान एक्ट्रेस होने के साथ-साथ पटौदी खानदान की बहू भी है। करीना ने साल 2012 में पटौदी खानदान के सबसे छोटे नवाब यानि की सैफ अली खान से शादी की। सैफ की बीवी बनते ही करीना पटौदी खानदान की सबसे छोटी बेगम बन गई। सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान की मौत के बाद उन्हें पटौदी का दसवां नवाब बना दिया गया था। सैफ पटौदी के नवाब है और करीना वहां की बेगम लेकिन क्या आप जानते हैं कि पटौदी पैलेस में एंट्री लेते ही करीना कपूर का नाम बदल जाता है क्योंकि वहां का सारा स्टाफ उन्हें छोटी बेगम कहता है। पटौदी पैलेस की आन-शान आज भी कायम है इसलिए सैफ को वहां छोटे नवाब कहा जाता है।

सोहा ने भी शेयर की थी पटौदी पैलेस को लेकर बातें

बता दें कि सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि पटौदी पैलेस में कदम रखते ही उनका नाम बदल जाता है। दरअसल, उन्होंने शेयर किया था कि  मुंबई और पटौदी पैलेस की जिंदगी में कितना अंतर है। एक नामी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सोहा अली खान ने कहा था, ”मैं जब भी पटौदी जाती हूं, मैं अपने साथ मुंबई से हमारे कुक को भी साथ ले जाती हूं. यहां (मुंबई में) वो मुझे दीदी कहकर बुलाता है और वहां (पटौदी में) वो मुझे Soha Bia कहता है. कुणाल को वो भैया कहता है।

एक्ट्रेस ने यह भी कहा था कि उनकी जिंदगी में 2 बिल्कुल अलग-अलग दुनिया शामिल है और वो दोनों के बीच तालमेल बैठाने की कोशिश करती है। एक्ट्रेस के मुताबिक, एक दुनिया बिल्कुल मॉर्डन है तो दूसरी पुरानी और पारंपरिक...जो चीजें मुंबई में अच्छी लगती है वो पटौदी पैलेस में नहीं और जो पटौदी पैलेस में अच्छी लगती है वो मुंबई में नहीं। समय और जगह के हिसाब से उन्हें खुद को ढालना पड़ता है।

छुट्टियां मनाने पटौदी पैलेस जाती है करीना

बता दें कि करीना हर साल 2-3 बार पटौदी पैलेस जाती रहती है और अक्सर अपने बच्चों के साथ छुट्टियां मनाती है। वही सोहा भी समय मिलते ही वहां चली जाती है। पैसेज में एंट्री लेते ही इनका पहरावा, नाम और खानपान सब बदल जाता है। करीना कई बार सैफ की रॉयल अंदाज में तस्वीरें भी शेयर कर चुकी हैं। पटौदी पैलेस की देखभाल सैफ अली खान की मां शर्मिला टैगोर कर रही है।  

वही इसकी कीमत की बात करें तो हर सुविधा से लैस इस आलीशान पैलेस की कीमत 800 करोड़ रुपये बताई जाती है। पैलेस में बड़े हॉल और पेड़ पौधों से भरा गार्डन सहित सब कुछ है।

Related News