03 APRFRIDAY2020 1:50:34 AM
Nari

घर पर ही करें Cleansing, चेहरे पर आएगा Instant Glow

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 22 Feb, 2020 12:57 PM
घर पर ही करें Cleansing, चेहरे पर आएगा Instant Glow

घर से बाहर रहने वाली महिलाओं यानि वर्किंग वुमेन के लिए हर रोज चेहरे की क्लीसिंग करना बहुत जरुरी है। आज वातावरण इतना प्रदूषित हो चुका है कि 5-10 मिनट के लिए घर से निकलने पर चेहरे पर धूल-मिट्टी जमा हो जाती है, जिसे हर रोज साफ करना जरुरी होता है, वरना फेस पर दाग, धब्बे, झाइयां और झुर्रियां पड़ने लगेंगी।

Image result for face cleanup,nari

चेहरे को नेचुरल तरीके से साफ करने का एक बहुत ही आसान तरीका है। आप हर रोज अपने फेस की क्लीसिंग मिल्क के साथ सफाई करें। आप क्लींसिंग मिल्क घर पर भी तैयार कर सकती हैं। घर पर क्लीसिंग मिल्क बनाने का आसान तरीका...

 

1 कटोरी में कच्चा दूध लें, उसमें 3 से 4 बूंद शुद्ध गुलाब जल की डालें, या फिर कुछ देर गुलाब की पंखुड़ियों को कच्चे दूध में भिगोकर रख दें। 5-10 मिनट का समय काफी है। इसके बाद कॉटन की मदद से चेहरे पर क्लीसिंग मिल्क से मसाज करें, 10 मिनट तक लगातार मसाज करते रहें। फिर गुनगुने या फिर ताजे सादे पानी के साथ चेहरा धो लें।

घर का बना क्लीसिंग मिल्क इस्तेमाल करने के फायदे...

पिंपल से राहत

अगर आप हर रोज इस क्लीसिंग मिल्क का इस्तेमाल करते हैं, तो आपकी पिंपल्स की परेशानी दूर होगी। चेहरे पर जमने वाली धूल मिट्टी के कारण फेस पर दाने या फिर मुहांसे होने लगते हैं, जिनसे बचने के लिए हर रोज इस क्लीसिंग मिल्क के साथ चेहरा साफ करें।

Image result for pimple problem,nari

डार्क सर्कल

जिन औरतों को डार्क सर्कल्स की परेशानी है, वह हर रोज आंखों के आसपास इस क्लीसिंग मिल्क के साथ आंखों की मसाज करें। उसके बाद गुलाब जल में डूबी हुई रोज कॉटन आंखों पर रख लें। चेहरे के डार्क सर्कल 10 से 15 दिनों में गायब हो जाएंगे।

झाइयां

उम्र के लिहाज से कुछ औरतों के चेहरे पर झाइयां नजर आने लगती हैं। हर रोज रात सोने से पहले चेहरे को इस तरह साफ करने से आपको झाइयों की परेशानी से जल्द राहत मिलेगी। चेहरा सॉफ्ट बनेगा, एक अलग सा निखार चेहरे पर दिखाई देगा।

Image result for pigmentation,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News