29 APRMONDAY2024 7:07:00 AM
Nari

स्वस्थ बाल ही हैं खूबसूरती की नींव, ट्राई करें ये कमाल की Hair Care Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Jan, 2024 06:44 PM
स्वस्थ बाल ही हैं खूबसूरती की नींव, ट्राई करें ये कमाल की Hair Care Tips

आपका लुक काफी हद तक आपके बालों पर निर्भर करता है, अगर आपके बाल मजबूत होंगे और अच्छे से स्टाइल किए होंगे तो आपका लुक आकर्षक लगेगा, ये कहना है गोदरेज प्रोफेशनल के नेशनल टैक्नीकल हैड शैलेश मूल्या का। बालों की बेहतर देखभाल और स्टाइलिंग के बिना शादी की तैयारियां अक्सर अधूरी रहती हैं। शैलेश का मानना है कि आपके बाल आपके पहनावे की शोभा हैं और आपके संपूर्ण लुक को बना या बिगाड़ सकते हैं। चाहे आप दुल्हन हों या दुल्हन की सहेली, अपने बालों को संवारने के लिए समय निकालने से यह सुनिश्चित होगा कि आप इस विशेष अवसर पर दूसरों से सुंदर और सबसे अलग दिखें और महसूस करें। यहां शैलेश द्वारा शादी से पहले बालों की देखभाल की एक दिनचर्या दी गई है, जो उत्सव के दौरान आपको चमकने में मदद करेगी...

PunjabKesari

स्वस्थ बाल ही खूबसूरती की नींव हैं

स्टाइलिंग में उतरने से पहले, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके बाल अपनी सर्वोत्तम स्थिति में हैं। स्वस्थ बाल वह कैनवास है जिस पर आप शानदार वैडिंग हेयर स्टाइल बना सकती हैं। अपने बालों को गहरे कंडीशनिंग उपचार से पोषण देकर शुरुआत करें। इससे चमक आएगी, घुंघराले बाल कम होंगे और आपके लिए अपने बालों को संभालना अधिक आसान हो जाएगा।

अपने बालों को ट्रिम करें

दोमुंहे बाल आपके बालों को सुस्त और बेजान बना सकते हैं, इसलिए अपने बड़े आयोजन से पहले ट्रिम करवाना महत्वपूर्ण है। भले ही आप केवल कुछ इंच ही कटवा रहे हों, लेकिन इससे आपके बालों के लुक में बड़ा अंतर आएगा।

PunjabKesari

बालों से संबंधित बेहतर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें

खूबसूरत और मजबूत बाल आपके लुक और आपके अहसास में महत्वपूर्ण अंतर ला सकते हैं। अपने बालों के प्रकार के अनुरूप गोदरेज प्रोबियो पैराबेन उत्पादों की फ्री रेंज, शैंपू और कंडीशनर में निवेश करें। इसके अतिरिक्त, गर्म उपकरणों का उपयोग करते समय अपने बालों के स्वास्थ्य और उनकी मजबूती को बनाए रखने के लिए हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे और स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग करने पर विचार करें।

एक्सेसरीज के साथ एक्सपेरिमेंट

शादी का मौसम हेयर एक्सेसरीज के साथ एक्सपेरिमेंट करने का सही समय है। सजावटी पिन और क्लिप से लेकर पुष्प मुकुट और अलंकृत बाल कंघी तक, सहायक उपकरण आपके लुक में सुंदरता और ग्लैमर का स्पर्श जोड़ सकते हैं। ऐसी एक्सेसरीज चुनें जो आपके आउटफिट और हेयरस्टाइल से मेल खाती हों।

अपने बालों को धूप, हवा और बारिश से बचाएं

यदि आप अपनी शादी के कार्यक्रमों से पहले बाहर समय बिताने जा रही हैं, तो अपने बालों को धूप, हवा और बारिश से बचाना सुनिश्चित करें। टोपी या स्कार्फ पहनें और यूवी सुरक्षा वाले लीव-इन कंडीशनर का उपयोग करें।

बोनस टिप

यदि आप शादी के कार्यक्रमों में सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहती हैं, तो एक पेशेवर स्टाइलिस्ट से ब्लोआउट लेने पर विचार करें। ब्लोआउट आपके बालों को वॉल्यूम और चमक देगा, जिससे वे बेहतरीन दिखेंगे।

PunjabKesari
 

Related News