26 OCTMONDAY2020 9:33:43 PM
Nari

दोस्तों को खुश देखने के लिए उन्हें तोहफे में दें ये चीजें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 15 Feb, 2020 11:14 AM
दोस्तों को खुश देखने के लिए उन्हें तोहफे में दें ये चीजें

दुनिया के हर कोने में लोग अपनों को खुश करने के लिए उन्हें तोहफा देना पसंद करते हैं। विज्ञान और शास्त्र दोनों की दृष्टि से अपनों को गिफ्ट देना शुभ माना गया है, क्योंकि एक दूसरे को उपहार देने से आपस में प्रेम और रिश्ता गहरा होता है। आज हम आपको यहां बताएंगे वास्तु के अनुसार आपको अपनों के लिए कैसे गिफ्ट लेने चाहिए, ताकि आपसी प्रेम के साथ-साथ वो गिफ्ट आपके अपनों के जीवन में खुशियां ला सके।

 

हाथी माना जाता है सबसे शुभ

जैसा कि आप जानते हैं, हाथी सभी जानवरों में से सबसे अधिक उम्र जीता है। अगर आप अपने किसी दोस्त को हर वक्त खुश और सेहतमंद देखना चाहते हैं तो उसे तोहफे में हाथी स्टैचू का एक जोड़ा दें, आप चाहें तो यह जोड़ा चांदी या फिर सोने का भी हो सकता है। लोहे का हाथी गिफ्ट न करें, लोहे को जंग लग जाता है, जिस वजह से इसे घर में रखना शुभ नहीं माना जाता।

Image result for elephant statue,nari

सात घोड़े

घोड़े सकारात्मकता और तेजी का प्रतीक हैं। सात घोड़ों की तस्वीर दोस्त या फिर किसी अपने खास को देने से उसके जीवन में तरक्की और पॉजिटिविटी आती है। अगर आपको लगता है आपको कोई दोस्त पैसों की किल्लत से गुजर रहा है तो उसे बहुत जल्द सात घोड़ों वाली तस्वीर दें, और उसे कहें कि इस तस्वीर को अपने कमरे या फिर ऑफिस में काम वाली जगह पर लगाए।

गणेश जी

हर काम की शुभ शुरुआत गणेश जी के नाम से की जाती है। गणपति उपहार में देने से घर और ऑफिस की सारी नेगेटिव एनर्जी नाश हो जाती है। इसी के साथ उस व्यक्ति को कई तरह के शुभ फल प्राप्त होते हैं।

मिट्टी से बनी कोई भी धातु

अपनों को दी गई मिट्टी से बनी कोई भी धातु काफी फलदायी होती है। मिट्टी ऊर्जा का प्रतीक मानी जाती है। मिट्टी हमेशा बढ़ावा ही करती है, इसी के लिए इसे ऊपजाऊ शक्ति का प्रतीक माना जाता है। आजकल मार्किट में मिट्टी के बने कई पॉट्स, तवा और तंदूर कई तरह की चीजें मिल जाती हैं।

Image result for clay items,nari

चांदी की वस्तु

वास्तु के अनुसार चांदी काफी शुभ मानी जाती है, इसमें रोगों से लड़ने की शक्ति काफी हद तक होती है। स्वास्थय के साथ-साथ चांदी स्मृद्धि का भी प्रतीक मानी जाती है। आप किसी भी अपने को चांदी का सिक्का या फिर कोई भी अन्य वस्तु दे सकते हैं। 


Image result for silver items,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News