29 MARFRIDAY2024 8:45:39 AM
Nari

Makeup Hacks: कम समय में दिखना है गॉर्जियस तो फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Feb, 2021 01:11 PM
Makeup Hacks: कम समय में दिखना है गॉर्जियस तो फॉलो करें ये टिप्स

मेकअप करना और खुद को संवारना किस महिला को पसंद नहीं होता है लेकिन आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाओं के पास फुल मेकअप करने का और तैयार होने का समय ही नहीं बचा । सुबह उठते ही पहले बच्चों को स्कूल के लिए तैयार करो तो कभी ऑफिस जाने के लिए खुद के लिए टिफिन बनाओ। इस बिजी लाइफस्टाइल में जब आप दूसरी महिलाओं के साथ खुद की तुलना करती हैं तो आपके मन में एक ही ख्याल आता है कि काश मेरा भी लुक इनके जैसा हो या फिर जब भी आप ऑफिस में किसी महिला का मकेअप और लुक देखती हैं तो आपके मन में एक ही सवाल आता है कि भई इसे इतना टाइम कैसे मिल जाता है। लेकिन आज हम आपको मेकअप के कुछ ऐसे हैक्स बताएंगे जिसे आप कम समय में अपनाकर लुक को अच्छा दिखा सकती हैं। 

1. पहला हैक

बार-बार लिपस्टिक लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत 

महिलाएं जब भी किसी फंक्शन में जाती हैं या फिर वह अगर ऑफिस जाएं तो उनके मन में एक ही डर होता है कि उनकी  लिपस्टिक न उतर जाए। इसके डर से तो महिलाएं खाती पीती भी नहीं हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा हैक बताएंगे जिससे आपकी  लिपस्टिक आराम से ज्यादा देर तक टिकी रहेगी और आपको ज्यादा तामझाम भी नहीं करना पड़ेगा। 

करें ये काम 

PunjabKesari

. लिपस्टिक एक कोट लगा लें
. अब आप उस पर ब्रश की मदद से  थोड़ा सा पाउडर लगाएं
. इस पर आप लिपस्टिक का दूसरा कोट लगाएं
. ऐसा करने से आपकी  लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी

2. दूसरा हैक

कम समय में आईब्रो को ऐसे बनाएं परफेक्ट

हमारे फेस की सारी लुक आईब्रो पर टिकी होती है। आईब्रो परफेक्ट हो तो आप चाहे बाकी मेकअप न भी करें तो भी चलेगा। लेकिन आईब्रो सही से बने होने चाहिए। अब ऐसे में अगर आपके आईब्रो पतले हैं चो इसके लिए भी हम आपको हैक बताते हैं। 

करें ये काम 

. काजल पेंसिल लें
. अब आप उससे अपनी आईब्रो बनाएं
. ध्यान रहे कि आपका काजल वो हो जो फैले न 

3. तीसरा हैक 

सीसी क्रीम से पाएं फ्रेश फेस 

PunjabKesari

कईं बार महिलाओं के पास बिल्कुल भी समय नहीं होता है। उन्हें ऑफिस के बाद सीधा पार्टी में जाना पड़ता है अब ऐसे में पार्टी में भी समय पर पहुंचना जरूरी है और लुक को भी अच्छा दिखाना जरूरी है। लेकिन अगर आपके पास समय नहीं है तो आप एक काम कीजिए। पर्स में से सीसी क्रीम निकालें और इसे थोड़ा सा अपने चेहरे पर लगा लें इससे आपकी फेस की सारी डलनेस और थकान दूर हो जाएगी। 

4. चौथा हैक 

मस्कारा नहीं है तो वैसलीन से पाएं खूबसूरत लैशेस

महिलाओं के पास मस्कारा तो जरूर होगा लेकिन कोई सूखा होगा तो कोई बहुत पुराना होगा। अब ऐसे में अगर कोई फंक्शन आ गया है तो आप अपनी लैशेज को मस्कारे से ही नहीं बल्कि वैसलीन से भी खूबसूरत लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको करना ये है कि उंगली पर थोड़ी सी वैसलीन लेनी है अब आपको इसे अपने लैशेज पर लगाना है और फिर देखिए आपको मस्कारे की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

Related News