28 APRSUNDAY2024 9:19:34 PM
Nari

चेहरे पर मौजूद तिल बताएंगे आपके बारे में ढेर सारी बातें

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 18 Jun, 2020 11:41 AM
चेहरे पर मौजूद तिल बताएंगे आपके बारे में ढेर सारी बातें

दुनिया में ऐसे बहुत से कम व्यक्ति होते हैं जिनके शरीर को कोई तिल नहीं होता। हर किसी व्यक्ति के शरीर पर एक न एक तिल जरूर होता है। कुछ लोग इन तिलों से परेशान भी होते हैं, यहां तक कि वह अपने तिल निकलवा भी लेते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि इन तिलों के साथ छेड़छाड़ करने से शारीरिक परेशानियों के साथ-साथ आपको भौतिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। जी हां, शरीर पर मौजूद हर तिल आपके बारे में कुछ कहता है, क्या कहता हैं? आइए जानते हैं इस बारे में...

हमारे चेहरे और गर्दन पर मौजदू तिलों का हमारे भाग्य से खास संबंध होता है। जी हां, आज हम बात करेंगे चेहरे पर गर्दन पर मौजूद तिल आपकी किस्मत के बारे में क्या कहते हैं...

माथे के बीच तिल

ज्योतिष शास्त्र के द्वारा माथे के बीच वाला तिल आपकी स्मृद्धि का प्रतीक माना जाता है। ऐसे लोगों के मन की हर इच्छा पूरी होती है। ऐसे लोग यदि मन में भी कोई चीज लेने के बारे में सोच लेते हैं, तो उन्हें किसी न किसी तरह वह वस्तु आवश्य मिल ही जाती है।

माथे के बाईं ओर तिल

माथे के बाई तरफ वाला तिल इतना शुभ नहीं माना जाता, ऐसे व्यक्ति बिना सोचे समझे पैसा खर्च करते हैं, जिस वजह से इन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना अक्सर करना पड़ता है। वहीं दाईं ओर तिल वाले व्यक्ति लकी माने जाते हैं, यह अपने मन में जो बात ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं।

गाल पर तिल

गाल पर तिल यूं तो आपको बुरी नजर से बचाता है, लड़कियों के बाईं तरफ गाल का तिल और लड़कों के दाईं ओर गाल पर तिल उनकी रक्षा करता है। इसके अलावा लड़कियों के दाईं और लड़कों के बाईं तरफ तिल कुछ परेशानियों का संकेत बना रहता है।

आंख के पास तिल

आंख के पास तिल वाले व्यक्ति अक्सर दयालु होते हैं। जिन लोगों के दाईं आंख के पास तिल होता है, उनका विवाह जल्द हो जाता है, साथ ही उन्हें काफी स्नेह करने वाला लाइफ पार्टनर भी मिलता है।

आइब्रोज के बीच तिल

आइब्रोज यानि भौहों के पास वाला तिल सभी के लिए लकी माना जाता है, इन लोगों की मैरिड लाइफ बहुत अच्छी होती है। इन लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना भी बहुत कम करना पड़ता है। इनका लाइफ पार्टनर इन्हें देरी से मिलता है, मगर जब भी मिलता है तो बिल्कुल इनके जैसा ही मिलता है।

होठों के पास तिल

होठों के पास तिल वाली स्त्रियां दिखने में तो सुंदर होती है, मगर इनकी शादी-शुदा लाइफ में तकलीफें लिखी होती हैं। होंठ के पास तिल वाले लोगों को पसंद तो बहुत लोग करते हैं, मगर इन पर भरोसा कोई भी नहीं करता।

नाक पर तिल

नाक के पास या फिर नाक के नीचे तिल वाले लोग थोड़े गुस्से वाले होते हैं। मगर खुद को गुस्से को शांत करना भी इन्हें बाखूबी आता है। यह थोड़े झगड़ालू किस्म के होते हैं, मन में नेगेटिव बातें ज्यादा पालते हैं।

चिन का तिल

चिन के पास तिल वाली महिलाओं को कभी पैसे शौहरत की कमी नहीं होती। गर्दन के पास तिल वाले लोग मन में दयालुता रखते हैं। दयालु जरूर होते हैं ऐसे लोग मगर कोई व्यक्ति इन्हें जल्द बेवकूफ नहीं बना सकता। कौन इनके साथ कैसा है, ऐसे व्यक्ति बहुत जल्द जान लेते हैं। 

 


 

Related News