27 APRSATURDAY2024 12:55:41 PM
Nari

ताश के पत्‍ते की तरह ढहा पुल, नदी में गिरी गाड़ियां... US में जहाज की टक्कर से हो गया सब तहस- नहस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 Mar, 2024 04:29 PM
ताश के पत्‍ते की तरह ढहा पुल, नदी में गिरी गाड़ियां... US में जहाज की टक्कर से हो गया सब तहस- नहस

अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में एक ऐसे हादसे की वीडियो सामने आई है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। यहां मैरीलैंड राज्य के बाल्टीमोर में एक कंटेनर पोत  'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' से टकरा गया जिससे पुल ताश के पत्तों की तरह ढह गया और कई गाड़ियां नदी में गिर गईं। वहीं  पुल से टकराने के बाद आग लगने से जहाज भी नदी में डूब गया।


 बचाव कर्मी नदी में कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट की गई एक वीडियो के मुताबिक, पोत ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' के एक स्तंभ से टकरा गया जिससे पुल ढहकर पानी में गिर गया। पोत में आग लग गई और ऐसा लगता है कि वह डूब गया है। यह पुल 1977 में खोला गया था और यह पटाप्सको नदी तक फैला है जो एक महत्वपूर्ण मार्ग है और बाल्टीमोर बंदरगाह के साथ-साथ पूर्वी तट पर नौ-परिवहण का केंद्र है। 

PunjabKesari
बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक केविन कार्टराईट ने बताया कि यह आपात स्थिति है। उन्होंने कहा कि- “ हमारा ध्यान फिलहाल लोगों को बचाने पर और पानी से बाहर निकालने पर है।” उनका कहना है कि ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ सामान पुल से लटक रहा है।  आपातकालीन कर्मी कम से कम सात लोगों की तलाश कर रहे हैं जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे नदी में हैं। 

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि स्थानीय समयनुसार सोमवार देर रात डेढ़ बजे सूचना मिली थी कि एक पोत बाल्टीमोर में पुल से टकरा गया और घटना के वक्त पुल पर कई गाड़ियां थीं। इस पुल की लंबाई 3 किमी (1.6 मील) बताई जा रही है।  ब्रिज पर हादसे के बाद सभी लेन बंद कर दी गई हैं और ट्रैफिक रोक दिया गया है। जहाज ट्रैकिंग डेटा के अनुसार पुल से सिंगापुर के ध्वज वाले 'डाली' कंटेनर जहाज टकराया जो 300 मीटर लंबा है और श्रीलंका के कोलंबो जा रहा था।
 

Related News