05 JULTUESDAY2022 4:14:15 AM
Nari

भूल से भी न लें दूसरों की ये चीजें, होता है आर्थिक नुकसान!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 15 Jun, 2020 10:17 AM
भूल से भी न लें दूसरों की ये चीजें, होता है आर्थिक नुकसान!

हर एक व्यक्ति के अंदर पॉजीटिव और नेगेटिव दोनों तरह की एनर्जी निकलती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार किसी से मिलने, बात करने से भी हम पर उनका प्रभाव पड़ता है। ऐसे में कुछ ऐसी खास चीजें है, जिन्हें किसी को देने और लेने की कभी गलती नहीं करनी चाहिए। नहीं तो उस व्यक्ति की एनर्जी का हम पर गहरा प्रभाव पड़ता है। इससे तरक्की के रास्ते में रूकावटें आने के साथ आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ता है। साथ ही बिजीनेस में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताताेे है, जिन्हें किसी से लेने और देने की बिल्कुल भी भूल नहीं करनी चाहिए। 

कलम 

अक्सर लोग एक-दूसरे का पेन इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जो उस कलम को वापिस नहीं करते। अगर आपके पास भी किसी की कलम है तो उसे तुरंत वापिस कर दें। नहीं तो कारोबार में नुकसान, तरक्की में रूकावटों का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

कपड़े 

वास्तु के अनुसार किसी दूसरे के कपड़े पहनने से उनके अंदर की नेगेटिविटी हमारे अंदर आ जाती है। इसलिए दूसरों के कपड़े पहनने से बचें। खासतौर पर किसी शुभ कार्य में जाने के लिए किसी के कपड़े पहनने की भूल न करें। इससे बनते काम बिगड़ सकते हैं। साथ ही मानसिक तनाव भी हो सकता है।

शंख 

शंख शुभता और धन की देवी लक्ष्‍मी का प्रतीक होता है। इसलिए अपना शंख क‍िसी को देने और उनका लेने की गलती न करें। इसके घर से जाने पर घर की सुख-शांति, समृद्धि भी उसके साथ चली जाती है। देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती है। ऐसे में पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता। अगर किसी स्थिति में किसी को शंग देना ही पड़ जाए तो उसे वापिस घर लाकर गंगा जल से धोकर ही पूजाघर में रखें। नहीं तो जीवन में एक साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं।

PunjabKesari

घड़ी 

अक्सर लोग एक-दूसरे की घड़ी पहनना पसंद करते हैं। मगर ऐसा करने से व्यक्ति की जिंदगी पर असर पड़ता है। असल में घड़ी व्‍यक्ति को जिंदगी में अच्‍छा और बुरा दोनों समय दिखाती है। इसलिए किसी की घड़ी पहनने और किसी को अपनी घड़ी देने की भूल न करें। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से उस व्यक्ति की नेगेटिव एनर्जी हमारे अंदर आ सकती है। ऐसे में जीवन में सफलता की जगह असफलता का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी परेशान‍ियों के होने की संभावना बढ़ती है।

बेडरूम 

वास्तु के अनुसार किसी दूसरे के बेडरूम में नहीं सोना चाहिए। यह वास्तुदोष का कारण बनता है। इससे व्‍यक्ति के जीवन में न‍िराशा बढ़ती है। इसके साथ ही धन संबंधी परेशानी से जुझना पड़ता है। किसी से लिया हुआ कर्ज लौटाना मुश्किल हो जाता है। द‍िन-ब-द‍िन आर्थिक परेशानियों का सामना करना है।

 

लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News