05 MAYSUNDAY2024 8:37:26 AM
Nari

Sawan के पहले सोमवार में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो करें ये उपाय,खुल जाएंगे सोए भाग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 09 Jul, 2023 06:12 PM
Sawan के पहले सोमवार में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो करें ये उपाय,खुल जाएंगे सोए भाग

सावन का पावन महीना शुरू हो चुका है और आज सावन का पहला सोमवार का व्रत है। इस दिन भोलेनाथ का वक्त विशेष पूजा- अर्चना करके शिव जी को प्रसन्न करने की कोशिश करते हैं। मान्यताओं के अनुसार जो भी महिला या कुंवारी लड़की सावन के सोमवार का व्रत रखती है, उन्हें मनपसंद जीवनसाथी का आशीर्वाद मिलता है। शास्त्रों में कई सारे उपाय बताए गए हैं जो भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने में काम आते हैं। अगर आप भोलेनाथ की कृपा चाहते हैं तो सावन के पहले सोमवार को ये अचूक उपाय जरूर करें...

PunjabKesari

सावन के सोमवार पर करें ये उपाय

करोबार में तरक्की के लिए

अगर आप कारोबार में तरक्की करना चाहते हैं, तो सावन के पहले सोमवार पर भगवान भोलेनाथ पर केसर अर्पित करें। बता दें कि भगवान शिव को केसर अतिप्रिय है। महादेव को केसर अर्पित करने से कारोबार में मन-मुताबकि सफलता मिलती है।

PunjabKesari

करियर में सफलता के लिए

अगर आप अपने करियर में सफलता पाना चाहते हैं, तो सावन के पहले सोमवार पर भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए। इस उपाय को करने से करियर में सफलता मिलती है। इसके साथ ही दांपत्य जीवन मधुर होता है।

PunjabKesari

आर्थिक तंगी से छुटकारे के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से निजात पाना चाहते हैं, तो सावन के पहले सोमवार पर देवों के देव महादेव का दूध और गंगाजल से अभिषेक करें। इस उपाय को करने से धन लाभ के योग बनते हैं। 

शारीरिक और मानसिक कष्टों से छुटकारा के लिए

शारीरिक और मानसिक कष्टों से छुटकारा पाने के लिए सावन के पहले सोमवार को बेलपत्र पर चंदन से 'जय श्री राम' लिखकर महादेव को अर्पित करें। इस उपाय को करने से शारीरिक व मानसिक कष्टों से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari

अगर आप भी भगवान शिव का आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो सावन के सोमवार पर सफेद चीजों का दान करना चाहिए। आप चाहें तो अन्न दान भी कर सकते हैं।

Related News