19 JUNWEDNESDAY2024 10:39:00 PM
Nari

Deepika Padukone जैसी डस्की स्किन वाली लड़कियां यूं करें मेकअप, देखने वालों की नहीं हटेंगी नजरें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Mar, 2023 11:02 AM
Deepika Padukone जैसी डस्की स्किन वाली लड़कियां यूं करें मेकअप, देखने वालों की नहीं हटेंगी नजरें

स्किन कलर के हिसाब से परफेक्ट मेकअप करना एक आर्ट है। हालांकि स्किन डस्की हो तो मेकअप को लेकर बहुत सारी कंफ्यूजन देखी जाती है। लेकिन कुछ स्टेप्स से की मदद से फ्लॉलेस लुक पाया जा सकता है....

सही फाउंडेशन का करें चुनाव
फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए सही फाउंडेशन शेड का पता लगाना बहुत जरुरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि अलग शेड का फाउंडेशन आपके चेहरे को फ्लैकी दिखा सकता है। 

वार्म टोन्ड आईशैडो

अर्थ ब्राउन-कॉपर और बरगंडी जैसे आईशैडो डस्की स्किन टोन वालों पर बहुत ज्यादा अच्छे लगते हैं। अपनी आईज को बोल्ड एंड नैचुरल लुक देने के लिए दीपिका ज्यादातर वार्म का ही इस्तेमाल करती है।

PunjabKesari

लाइट ब्लश ना लगाएं

अपने चिक्स को हाइलाइट करने के लिए डस्की स्किन टोन वाली लड़कियां पीच-कोरल जैसे वार्म टोन अपने लिए चुन सकती हैं। ये शेड्स गालों को नेचुरल लुक देता है।

PunjabKesari

गोल्ड हाइलाइटर

सांवली त्वचा वाली लड़कियां अगर गोल्ड या ब्रॉन्ज अंडरटोन वाले हाइलाइटर का इस्तेमाल करती हैं, तो यह उनके ओवरऑल लुक में एक पॉप तो ऐड करता ही है साथ ही फ्लॉलेस लुक भी देता है।

PunjabKesari

बोल्ड लिप कलर्स

सांवली लड़कियों को बोल्ड लिप कलर्स बहुत ज्यादा फबते हैं। अगर आप डीप-बरगंडी या ब्राउन शेड अपने लिप्स पर लगाती है, तो नो डाउट आपको एक फ्लॉलेस लुक मिलेगा।

PunjabKesari

कंसीलर का शेड भी हो सही

काले घेरे को छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कंसीलर का शेड भी स्किन टोन के हिसाब से् होना चाहिए। डीप ऑरेंज टोन वाला कंसीलर डस्की स्किन के लिए परफेक्ट माना गया है।

लाइनर का यू करें इस्तेमाल

डस्की लड़कियों पर लाइनर बहुत अच्छा लगता है। अगर आप अपनी आंखों को ड्रमैटिर लुक देने का सोच रही हैं तो ब्लैक लाइनर से बढ़िया कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है।

PunjabKesari

नेचुरल लुक में रखें आईब्रो

सांवली रंगत वाली लड़कियों पर नेचुरल आइब्रोज बहुत ज्यादा अच्छी लगती है। हालांकि अगर आप अपनी आईब्रोज को हाइलाइट करना चाहती हैं, तो ब्रश करने के बाद उन्हें जेल से सेट कर लें।

Related News