28 JUNTUESDAY2022 10:49:02 AM
Nari

इन ट्रिक्स के साथ डेकोरेट करें अपना घर, कम बजट में भी दिखेगा Beautiful

  • Edited By palak,
  • Updated: 21 Jun, 2022 04:38 PM
इन ट्रिक्स के साथ डेकोरेट करें अपना घर, कम बजट में भी दिखेगा Beautiful

खूबसूरत और आलिशान घर हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है। घर को सुंदर दिखाने के लिए जरुरी नहीं है कि आप ज्यादा बजट में ही अपना आशियाना सजाएं। आप थोड़े बजट में भी अपना घर बहुत ही अच्छे तरीके से सजा सकते हैं। आप भी बॉलीवुड सेलेब्स के जैसे अपना घर और भी डेकोरेट कर सकते हैं। आपको ऐसे टिप्स बताते हैं जिनसे आप कम बजट में  आप अपने सपनों का महल सजा सकते हैं। तो चलिए बताते हैं कि कैसे आप घर में सजा सकते हैं। 

PunjabKesari

पेंटिंग्स के साथ सजाएं बेडरुम 

आप अपना बेडरुम पेंटिंग्स के साथ डेकोरेट कर सकते हैं। सुंदर और आकर्षक पेंटिंग्स अपने रुम में लगाकर उसे और भी अच्छे से सजा सकते हैं। इसके अलावा आप रुम में डिजाइनर मिरर भी लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

कैंडल स्टैंड 

आप घर पर ही डेकोरेशन का समान तैयार कर सकते हैं। ग्लास वाले कैंडल स्टैंड में आप कैंडल जलाकर उसे घर के लिविंग एरिया या फिर लॉबी में रख सकते हैं। 

PunjabKesari

अलग-अलग इंडोर प्लांट्स के साथ 

आजकल मार्केट में बहुत ही सस्ते और आकर्षिक प्लांट्स मौजदू हैं। इनके साथ आप अपने घर की डेकोरेशन बढ़ा सकते हैं। हैंगिग पॉट में प्लांट्स लटाकर आप घर को एक नया लुक दे सकते हैं। इससे घर एकदम यूनिक लगेगा। 

PunjabKesari

बजट फ्रेंडली कुर्सियां और काउच के साथ 

बालकनी हो या फिर गार्डन अच्छे फर्नीचर के साथ सुंदरता में चार-चांद लग जाते हैं। ग्रीनरी के पास आप अपने बजट के मुताबिक, काउच-कुर्सीयां रख सकते हैं। अगर आप घर को और भी परफेक्ट लुक देना चाहते हैं तो कलरफुल वर्क वाला काउच एकदम परफेक्ट रहेगा। 

PunjabKesari

लैंप बढ़ाएगा आपके घर की रोशनी 

आप यूनिक डिजाइन्स के लैंप लगाकर भी अपने घर को ओर भी खूबसूरत बना सकते हैं। लाइट वाले लैंप आप अपने डाइनिंग एरिया में रख सकते हैं। लैंप के साथ घर की रोशनी चार गुणा बढ़ जाएगी और चमकता हुआ घर आपको बहुत अच्छे वाइब्स देगा। 

PunjabKesari

डोरमैट हो शानदार 

घर में  एंट्री लेते हुए हर किसी की नजर डोरमैट पर ही जाती है। इसलिए आपको दरवाजे पर ऐसा डोरेमेट रखना चाहिए, जिससे घर की लुक और भी परफेक्ट लगे। डोरेमेट से आपका घर भी एकदम साफ-सुथरा लगता है। अलग-अलग रंगों से बने हुए डोरमेट के साथ आप घर की लुक और भी निखार सकते हैं। 

PunjabKesari

फ्लॉवर पॉट से महकेगा घर 

आप फ्लॉवर पॉट में खुश्बू वाले फूल रखकर पूरे घर को महका सकते हैं। आप लॉबी, लिविंग रुम या बेडरुम में फ्लॉवर पॉट रख सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News