18 MAYWEDNESDAY2022 6:44:59 AM
Nari

Beauty Tips: गर्मी में ना हो परेशान, खीरा चुटकी में ले आएगा चेहरे पर चमक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Apr, 2022 03:49 PM
Beauty Tips: गर्मी में ना हो परेशान,  खीरा चुटकी में ले आएगा चेहरे पर चमक

गर्मियों के मौसम में  स्किन रूखी, और बेजान हो जाती है। महिलाओं की स्किन बेहद मुलायम होती है, ऐसे में तेज धूप और गर्म वातावरण के कारण चेहरे की त्वचा ऑयली, चिपचिपी, सांवली पड़ जाती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो खीरे की मदद से  ग्लोइंग और खूबसूरत त्वचा पा सकती हैं। ये ना सिर्फ सेहत अच्छी रखता है बल्कि आपके सौंदर्य में भी निखार लाता है। जाने खूबसूरत दिखने के लिए कैसे करें खीरे का इस्तेमाल

PunjabKesari
खीरे के रस से स्किन बनेगी ग्लोइंग


खीरे का रस त्वचा की जलन को दूर करके ठंडक प्रदान करता है। स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए खीरे के रस को कम से कम 30 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाएं। सुखने के बाद चेहरा धो दें। फिर साफ पानी से चेहरा धोएं। ऐसा रोजाना करना से चेहरे पर फ्रेशनेस व ग्लो आएगा।

PunjabKesari

सनबर्न से बचाती है खीरे की प्‍यूरी

खीरा, ब्‍लीचिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। यह त्‍वचा से टैन और निशान को कम करके त्‍वचा की रंगत को निखारता है। खीरे की प्‍यूरी या जूस में बराबर मात्रा में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाकर 15 मिनट लगाकर छोड़ दें। सनबर्न से बचने के लिए एलोवेरा जैल भी इसमें मिक्स कर सकते है।

PunjabKesari
खीरे के स्‍लाइ आंखों के लिए फायदेमंद

आंखों के नीचे काले घेरे और पफी आंखों की समस्‍या रहती है तो खीरे के स्‍लाइस को 20 मिनट तक आंखों पर रखने से काले घेरे और सूजन की समस्‍या ठीक हो जाती है। इसके अलावा, खीरे के रस में कॉटन बॉल को डूबोकर आंखों के आस-पास रखें।

PunjabKesari
बालों को भी करता है मजबूत

अगर बालों के झड़ने  से रोकने या जड़ों को मजबूत बनाने के लिए भी खीरा बेस्ट है। खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर बालों की जड़ों में अच्छी तरह रगड़ें। इससे बालों की जड़ें मजबूत होंगी, साथ ही बाल मुलायम, रेशमी, घने, लंबे, काले और चमकदार भी बनेंगे। बाल चाहे तो खीरा, ऑलिव ऑयल और अंडे का मास्‍क बनाकर भी लगा सकते है।

 

Related News