04 MARTHURSDAY2021 1:34:33 PM
Nari

Corona Alert: लोगों से एक मीटर की दूरी क्यों है जरुरी ?

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 17 Mar, 2020 07:03 PM
Corona Alert: लोगों से एक मीटर की दूरी क्यों है जरुरी ?

कोरोना वायरस को महामारी यूं ही घोषित नहीं किया गया है। यह बीमारी पूरी दुनिया में फैलती जा रही है। सोशल मीडिया हो या कोई और हेल्थ एडवाइजरी उसमें एक बात बार-बार सुनने को मिल रही है। वो है कि लोगों से एक मीटर की दूरी बहुत जरुरी है। आइए आपको बताते है कि लोगों से एक मीटर की दूरी आखिर क्यों जरुरी है?

PunjabKesari

हवा से नहीं व्यक्ति और वस्तुओं से फैल रहा है कोरोना 
सबसे बड़ी बात एक व्यक्ति को अगर कोरोना हुआ है तो उसे तो आइसोलेशन में रखना ही चाहिए। लेकिन क्या आपको पता है कि यह वायरस हवा में नहीं बल्कि वस्तुओं पर तैनात है या बीमार व्यक्ति से फैल रहा है। लेकिन आप नहीं जानते कि किस इंसान को कोरोना हुआ है या किस वस्तु पर जर्म्स है तो 1 मीटर की दूरी आपको आने वाले खतरे से पहले ही दूर रखेगी। 

PunjabKesari

ऑटो या बस में सफर करते वक्त दे ध्यान  
जब आप काम के लिए जाते है तो आपका ट्रांसपोर्ट बहुत मैटर करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपको नहीं पता कि किस अजनबी को कोरोना है। तो आपका उनसे 1 मीटर दूरी आपको काफी हेल्प करेगा। 

भीड़ को अवॉयड ही करें 
अगर आप भीड़ में है तो सबसे एक मीटर की दूरी बनाए। ऐसे आप वातावरण में मौजूद वायरस से भी बच जाएंगे और आगे आपको किसी बीमारी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

PunjabKesari

हैंडशेक नहीं नमस्ते करें 
वेस्टर्न जमाने को अब बॉय कहने का वक्त आ गया है। आप जब भी किसी से मिले तो हैंडशेक की जगह नमस्ते कहें। इससे आपको कोई इन्फेक्शन नहीं होगा और आप अनजान बीमारियों से बचे भी रहेंगे।   

Related News