01 MAYWEDNESDAY2024 2:00:39 PM
Nari

पार्टी में जाने से पहले कोई महंगी क्रीम नहीं बस लगा लें Coffee, मुड़कर देखेंगे लोग

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Oct, 2023 12:49 PM
पार्टी में जाने से पहले कोई महंगी क्रीम नहीं बस लगा लें Coffee, मुड़कर देखेंगे लोग

अगर आप पार्टी में बेदाग और निखरी त्वचा को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो महंगी प्रोडक्ट्स पर पैसे खर्च करने के बजाए नेचुरल टिप्स फॉलो कर सकती हैं। कॉफी लोगों की फेवरेट हॉट ड्रिंक तो है ही , साथ ही इसमें मौजूद एंटी- ऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुण हैं तो अपनी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। इससे बल्ड सर्कुलेशन बेहतर होता है। आप कॉफी पैक का इस्तेमाल करके अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकती हैं। आज international coffee day पर हम आपको बताते हैं कॉफी से कैसे कर सकते हैं दाग- धब्बों के साथ झुर्रियां को दूर....

कॉफी और एलोवेरा

स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में एलोवेरा बहुत फायदेमंद है। कॉफी और एलोवेरा को एक साथ मिलाकर जो फेसपैक बनता है, उसका असर बेहद जबरदस्त होता है। दो चम्मच कॉफी पाउडर में दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे करीब 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें। जब यह सूख जाए तो पानी से धो  लें. हफ्ते में करीब दो बार ऐसा करने से आपका चेहरा बेदाग हो जाएगा, मुंहासे, एक्ने की समस्या दूर हो सकती  है। इसके एंटीऑक्सीडेंट और एंटीबैक्टीरियल गुण स्किन को कई तरह के बैक्टीरिया से बचाने का काम करता है।

PunjabKesari

कॉफी और शहद 

कॉफी के साथ शहद मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरा चमकदार और मॉइश्चराइज बनता है। इस फेसपैक को बनाना चाहते हैं तो एक चम्मच कॉफी पाउडर और एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। करीब 20 मिनट तक इसे चेहरे पर लगाकर रखें। जब यह सूख जाए तो इसे सादे पानी से धोकर साफ कर लें। इससे चेहरा मॉइश्चराइज रहता है और झुर्रियां गायब हो जाती हैं। इसे लगाने से चेहता तरोताजा बना रहता है और और उम्र का असर भी फेस पर नहीं दिखाई देता है। इसलिए मार्केट के महंगे प्रोडक्ट्स की बजाय नेचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल चेहरे की खूबसूरती के लिए करना चाहिए।

PunjabKesari

Related News