20 APRSATURDAY2024 9:20:59 AM
Nari

भारत के सबसे खूबसूरत Wedding Destinations, शादी के लिए किसे चुनना चाहेंगे आप?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 22 Nov, 2021 05:37 PM
भारत के सबसे खूबसूरत Wedding Destinations, शादी के लिए किसे चुनना चाहेंगे आप?

शादी में हर इंसान के लिए बेहद ही अहम दिन होता है। ऐसे में इस दिन को यादगार बनाने के लिए लोग खास तैयारियां करते हैं। इसमें वेडिंग डेस्टिनेशन को चुनना तो बेहद ही मुश्किल भरा काम होता है। ऐसे में अगर आपकी शादी होने वाली है तो आज हम आपको भारत के कुछ सबसे बेहतरीन वेडिंग डेस्टिनेशन्स के बारे में बताते हैं। यहां शादी करने के लिए लोग पैसों को पानी की तरह बहा देते हैं।

अंडमान निकोबार- अगर आप भीड़भाड़ से दूर शांत जगह पर वेडिंग प्लान कर रहे हैं तो अंडमान-निकोबार बेस्ट रहेगा। आप यहां पर बीच वेडिंग कर सकते हैं। अपने साफ बीच और खूबसूरत नजारों के कारण अंडमान-निकोबार बीच डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहद मशहूर है। यहां के शानदार रिसॉर्ट्स और मेहमाननवाजी आपको और आपके गेस्ट को खूब पसंद आएगी। बता दें, सितंबर से मई तक के महीने अंडमान-निकोबार में शादी करने के लिए एकदम परफेक्ट माने गए हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

जयपुर- अगर आप शाही शादी करने की सोच रहे हैं तो जयपुर एकदम परफेक्ट रहेगा। यहां पर आप महलों में शादी का जश्न मना सकते हैं। बता दें, जयपुर का जय महल पैलेस बेहद मशहूर रिसॉर्ट में से एक है। यहां शादी करना आपके लिए किसी सपने के सच होने से कम नहीं होगा। वहीं सर्दियों में यहां मैरिज करना बेस्ट आइडिया रहेगा।

PunjabKesari


PunjabKesari

उदयपुर- रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग में उदयपुर भी लोगों द्वारा बेहद मशहूर है। समृद्ध विरासत, संस्कृति और वास्तुकला की भव्यता हर किसी को अपनी ओर खींचने का काम करती है। झीलों से घिरा उदयपुर देश के रोमांटिक शहरों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर आप अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते तो आपके लिए उदयपुर बेस्ट रहेगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

गोवा- पार्टी लवर के लिए गोवा बेस्ट जगह है। वैसे तो ज्यादातर कपल्स यहां हनीमून मनाने आते हैं। मगर आप यहां पर अपनी शादी भी प्लान कर सकते हैं। बता दें, गोवा की बीच वेडिंग देशभर में मशहूर है। भारत में बसा गोवा लग्जरी वेडिंग डेस्टिनेशन में से एक माना जाता है। अगर आपकी शादी नवंबर से फरवरी के बीच है तो गोवा आपके लिए बेस्ट रहेगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

मसूरी- अगर आपको पहाड़ पसंद हैं तो आप मसूरी में शादी के प्लान कर सकती हैं। यहां पर आपको शादी के लिए रिसॉर्ट आसानी से मिल जाएगा। इसके साथ ही इन रिसॉर्ट्स में आपको वो सारी सुविधाएं मिल जाएगी जो आपके ड्रीप वेडिंग को पूरा करने का काम करेगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

केरल- खूबसूरती प्राकृतिक नजारों का मजा लेने वाले लोग केरल में वेडिंग प्लान कर सकते हैं। भले ही केरल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ज्यादा मशहूर नहीं हैं। मगर आप यहां पर भीड़भाड़ से दूर शांति से शादी कर सकते हैं। वहीं केरल के बीच वेडिंग लोगों को काफी आकर्षित करते हैं। बता दें, कोवलम में स्थित द लीला देश के सबसे अच्छे वेडिंग रिसॉर्ट्स में से एक माना गया है। इसके अलावा सितंबर से मार्च तक के महीने में यहां शादी करना एकदम परफेक्ट रहेंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

 

Related News